Asia Cup 2023 को लेकर असमंजस की स्थिति बरकरार, अब इन दों देशों ने बढ़ाई पाकिस्तान की मुश्किलें

By अंकित सिंह | May 08, 2023

एशिया कप 2023 को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास है। हालांकि, भारत ने पहले ही सुरक्षा कारणों से साफ कह दिया है कि उसके खिलाड़ी पड़ोसी मुल्क का दौरा नहीं करेंगे। इसके बाद माना जा रहा था कि भारत के मुकाबले किसी अन्य देश में खेले जाएंगे और बाकी के मुकाबले पाकिस्तान में हो सकते हैं। लेकिन अब ऐसा लगता है कि पाकिस्तान के लिए परिस्थितियां और भी मुश्किल हो सकती हैं। खबर है कि श्रीलंका और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया है। हालांकि इसको लेकर अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। 


पाकिस्तान के जियो न्यूज के मुताबिक श्रीलंका और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप का पाकिस्तान से बाहर खेले जाने का समर्थन किया है। दोनों ही देश एशिया कप को पाकिस्तान से बाहर कराने को इच्छुक है। अगर यह दोनों अड़े रहते हैं तो कहीं ना कहीं पाकिस्तान के लिए एशिया कप को अपनी जमीन पर कराना मुश्किल होगा। एक बार फिर से इस बात की गुंजाइश बनती दिखाई दे रही है कि एशिया कप किसी न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जा सकता है ।फिलहाल इस रेस में संयुक्त अरब अमीरात सबसे आगे है जहां 2022 का एशिया कप हुआ था। रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि दोनों क्रिकेट बोर्ड, श्रीलंका और बांग्लादेश ने इस साल टूर्नामेंट की मेजबानी करने में रुचि दिखाई है


इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रबंध समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने साफ तौर पर कहा था कि एशिया कप की मेजबानी को हम किसी भी कीमत पर जाने नहीं देंगे। नजम सेठी ने साफ तौर पर कहा कि टूर्नामेंट आयोजन की जिम्मेदारी किसी और को हम नहीं दे सकते। हम हाइब्रिड मॉडल के आधार पर एशिया कप को कराने की तैयारी कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान आती है तो यह बहुत अच्छा है। अगर नहीं आती है तो उसके मुकाबले न्यूट्रल रिवेन्यू पर कराए जा सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि इसकी जानकारी और पूरा शेड्यूल एशियन क्रिकेट काउंसिल को दे दी गई है। 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान