कांग्रेस नेता इब्राहिम ने JDS में शामिल होने के दिए संकेत, 'जनता परिवार' को एकजुट करना उनका अंतिम संकल्प !

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 06, 2021

बेंगलुरु। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधान पार्षद सी एम इब्राहिम ने बुधवार को कहा कि ‘जनता परिवार’ को एकजुट करना उनका अंतिम संकल्प है और वह जल्द ही बिहार जाएंगे और जद(यू) नेता व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे। इब्राहिम पहले भी अपनी पुरानी पार्टी (जद-एस) में लौटने के संकेत देते रहे हैं।  जद(एस) विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी सात दिसंबर को इब्राहिम के घर गए थे और उन्हें पार्टी में वापसी के लिये आमंत्रित किया था जिसके बाद वह जद(एस) छत्रप और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा से मिल चुके हैं और उनके साथ चर्चा भी की थी। पूर्व केंद्रीय मंत्री हालांकि कांग्रेस से अपने रिश्ते तोड़ने को लेकर पर्याप्त संकेत दे रहे हैं लेकिन उन्होंने अब तक औपचारिक रूप से इसकी घोषणा नहीं की है। इब्राहिम कहते रहे हैं कि वह अपने अगले कदम के बारे में राज्य भर में समर्थकों और शुभचिंतकों से राय ले रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: येदियुरप्पा ने मंत्रिमंडल विस्तार का मुद्दा पार्टी हाईकमान पर छोड़ा 

उन्होंने बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा, “शुरुआत से ही मैं यह कहता रहा हूं कि मैं कुछ बनने नहीं जा रहा हूं, मेरा मकसद है कि राज्य के लोगों के लिये कुछ अच्छा होना चाहिए…।” विधान परिषद में नेता विपक्ष का पद नहीं मिलने से व्यथित बताए जा रहे कांग्रेस विधान पार्षद ने कहा कि वह अबतक सात से आठ जिलों का दौरा कर चुके हैं और संक्रांति के बाद अपना दौरा जारी रखेंगे। इब्राहिम ने कहा कि वह 12 जनवरी को बिहार जाएंगे और नीतीश कुमार, राजद नेता तेजस्वी यादव और लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव से मुलाकात करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: PM मोदी ने किया कोच्चि-मंगलुरु प्राकृतिक गैस पाइपलाइन का उद्घाटन, बताए इसके 10 फायदे 

उन्होंने कहा, “न सिर्फ राज्य बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी एक विकल्प होना चाहिए और मेरे प्रयास उसी दिशा में हैं…जनता परिवार अभी विघटित है, मेरा अंतिम संकल्प उसे एकजुट करना है।” सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस छोड़ने पर विधान पार्षद का पद जाने की चिंता इब्राहिम को औपचारिक घोषणा से रोक रही है। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि वह जद(एस) में शामिल होने पर प्रदेश अध्यक्ष के पद के लिये भी बातचीत कर रहे हैं।

प्रमुख खबरें

Cannes Film Festival 2024 | अन्नू कपूर-स्टारर Hamare Baarah कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 में की जाएगी प्रदर्शित

Cannes 2024: नैन्सी त्यागी ने 20 किलो पिंक गाउन में डेब्यू किया, 30 दिन में बना आउटफिट

Amethi: Rahul-Priyanka पर Smriti Irani का सीधा वार, बोलीं- जो लोग बूथ लूटते थे वे एक साधारण पार्टी कार्यकर्ता से हार गए

पूर्वांचल की क्षत्रिय सियासत में बीजेपी को धनंजय का साथ लेकिन राजा भैया तटस्थ