कांग्रेस ने असम चुनाव के लिए पृथ्वीराज चव्हाण को बनाया स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 01, 2021

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने आगामी असम विधानसभा चुनाव के वास्ते सोमवार को एक स्क्रीनिंग कमेटी बनायी एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को उसका अध्यक्ष नियुक्त किया। चव्हाण कांग्रेस नेताओं के ‘ग्रुप 23’ का हिस्सा हैं जिसने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर संगठन में आमूल-चूल बदलाव एवं हर पद के लिए निर्वाचन की मांग की थी। 

इसे भी पढ़ें: प्रियंका गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना, बोलीं- असम में CAA लागू करने पर साध रखी है चुप्पी 

पार्टी के बयान में कहा गया, ‘‘ कांग्रेस अध्यक्ष ने असम के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पृथ्वीराज चव्हाण के नेतृत्व में तत्काल प्रभाव से स्क्रीनिंग कमेटी बनायी है जिसमें कमलेश्वर पटेल एवं दीपिका पांडे सदस्य बनाये गये हैं।’’ समिति में अन्य सदस्य पदेन हैं। वे असम के पार्टी मामलों के प्रभारी कांग्रेस महासचिव जितेंद्र सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा , विधायक दल के नेता देबब्रत सैकिया, कांग्रेस सचिव अनिरूद्ध, पृथ्वीराज प्रभाकर साठे और विकास उपाध्याय हैं। 

इसे भी पढ़ें: डांस के सहारे असम में कांग्रेस को मिलेगा चांस? पुश-अप्स से तमिलनाडु में पार्टी को आगे बढ़ा पाएंगे राहुल! 

कमेटी विधानसभा चुनाव के वास्ते उम्मीदवारों की छंटनी करके केंद्रीय चुनाव समिति के पास अपनी सिफारिश भेजेगी। गांधी की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति पार्टी उम्मीदवारों पर अंतिम फैसला करेगी। असम में 126 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 मार्च, एक अप्रैल और छह अप्रैल को तीन चरणों में चुनाव होंगे। मतगणना दो मई को होगी। कांग्रेस इस पूर्वोत्तर राज्य में सत्ता में वापसी की आस में है। वर्ष 2016 में भाजपा द्वारा बेदखल किये जाने से पहले वह 15 सालों तक राज्य में सत्तारूढ़ थी।

प्रमुख खबरें

Vastu Tips: घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए रोजाना करें ये काम, घर आएगी सुख-समृद्धि

Shaniwar Vrat Vidhi: इस दिन से शुरू करना चाहिए शनिवार का व्रत, शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से मिलेगी मुक्ति

चार करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाले घरों की बिक्री मार्च तिमाही में 10 प्रतिशत बढ़ीः CBRE

Chhattisgarh : ED ने चावल घोटाले में मार्कफेड के पूर्व MD Manoj Soni को किया गिरफ्तार