कांग्रेस का आरोप, बेरोजगारों के जख्मों पर नमक छिड़का भाजपा ने

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 10, 2018

जयपुर। वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल में रोजगार के मुद्दे पर कांग्रेस ने शनिवार को भाजपा पर निशाना साधा और उसके दावों को राज्य के बेरोजगारों के जख्म पर नमक छिड़कने वाला करार दिया। मुख्यमंत्री ने एक साक्षात्कार में दावा किया है कि राज्य में 'भाजपा ने 15 लाख नौकरियों का वादा किया था जबकि 44 लाख से अधिक लोगों को नौकरियां दीं।' पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी इस दावे को प्रचारित किया गया।

बेरोजगारी को बड़ा चुनावी मुद्दा मानकर चल रही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने इसे तथ्यहीन और गैर जिम्मेदाराना बयान करार दिया है । पायलट ने एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री पहले उन 15 लाख भाग्यशाली बेरोजगारों की सूची सार्वजनिक कर दें जिन्हें बीते 59 माह में नौकरी दी गई है । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बताएं कि बाकी 29 लाख नौकरियां किसे दी गयीं ।

उन्होंने भाजपा के इस बयान को प्रदेश के युवाओं और बेरोजगारों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ बताते हुए माफी मांगने की मांग की है। पायलट ने भाजपा को चुनौती दी कि वह 44 लाख नौकरियों के अपने दावे का ब्यौरा सार्वजनिक करे या फिर गलत बयानबाजी के लिए प्रदेश के युवाओं व बेरोजगारों से माफी मांगे।

प्रमुख खबरें

इनकी नीयत में खोट है, इटावा में PM Modi ने खोली Samajwadi Party और Congress के तुष्टिकरण की पोल

संविधान की प्रस्तावना नहीं बदलेगी भाजपा सरकार, आरक्षण रहेगा बरकरार : Rajnath Singh

क्या आप भी बार-बार जिम जाना स्किप करते हैं? आज ही फॉलो करें ये टिप्स

अस्थायी रूप से निलंबित किए गए Bajrang Punia, पहलवान ने दी सफाई, NADA पर लगाया ‘एक्सपायर हो चुकी किट’ देने का आरोप