अल्पसंख्यकों को रिझाने में जुटी कांग्रेस, देगी कई पद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 11, 2018

नयी दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले अल्पसंख्यक वर्गों में अपनी स्थिति को बेहतर करने के लिए कांग्रेस इन समुदायों में ऐसे ‘नए नेतृत्व’ की पहचान करेगी जो पार्टी का आधार मजबूत करने में भूमिका निभा सकें। पार्टी जिला एवं ब्लॉक स्तर पर ‘नये अल्पसंख्यक नेतृत्व’ की पहचान करने जा रही है।

 

कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष नदीम जावेद ने आज संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम अल्पसंख्यकों में नये नेतृत्व की पहचान कर रहे हैं। यह कार्यक्रम जिला एवं ब्लॉक स्तर पर शुरू हो रहा है। इसमें उन युवाओं को जोड़ेंगे जो कांग्रेस की विचारधारा और अपने समुदायो के मुद्दो को बखूबी समझते हैं।’’

 

उन्होंने कहा, ‘‘एनएसयूआई, युवा कांग्रेस और कांग्रेस से जुड़े दूसरे संगठनों से संबंधित युवाओं को इस कार्यक्रम में विशेष तौर पर चिन्हित किया जाएगा। यह पक्रिया अगले कुछ महीनों तक चलेगी।’’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘जिन युवाओं की पहचान की जाएगी, वे पार्टी के आधार को मजबूत करने और अपने समुदायों के मुद्दे को उठाने का काम करेंगे।’’ जावेद ने यह भी दावा किया कि भाजपा पहले की तरह आगामी लोकसभा चुनाव में ध्रुवीकरण का प्रयास करेगी, लेकिन वह सफल नहीं होगी क्योंकि लोग अब उसकी सच्चाई समझ चुके हैं।

प्रमुख खबरें

Chhattisgarh के ‘शराब घोटाला’ मामले में नोएडा के कारोबारी को उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने गिरफ्तार किया

Delhi Police Headquarters को बम होने का संदेश भेजने के आरोप में नाबालिग को पकड़ा गया

Covaxin Vaccine पूरी तरह सुरक्षित है : Bharat Biotech

कांग्रेस ने रायबरेली से Rahul Gandhi, अमेठी से Kishori Lal Sharma को चुनाव मैदान में उतारा