मेयर चुनाव से पहले ही कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, दो पार्षद AAP में शामिल, अब बस सात रह गए शेष

By अभिनय आकाश | Dec 09, 2022

दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे घोषित होने के दो दिन बाद, चुनाव जीतने वाले कांग्रेस के दो पार्षद और पार्टी के एक वरिष्ठ सदस्य शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए। आप विधायक दुर्गेश पाठक ने शुक्रवार को नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में मुस्तफाबाद से पार्षद सबिला बेगम और बृजपुरी से नाजिया खातून का स्वागत किया, जो अब कांग्रेस से आप में शामिल हो गई हैं। कांग्रेस की दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष भी आप में शामिल हो गए।

इसे भी पढ़ें: Delhi MCD Election Results | एमसीडी चुनाव में जीत से गदगद ‘आप’ ने किया बेहतर नागरिक सुविधाओं का वादा

यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस के पार्षद आप में क्यों शामिल हुए और क्या पार्टी दिल्ली नगर निगम में "ऑपरेशन लोटस" से डरती है, दुर्गेश पाठक ने कहा, "पार्षदों को उनकी योग्यता के आधार पर चुना गया था। आप विधायक ने कहा, 'पार्षदों को साधने की कोशिश की गई, लेकिन संख्या के मामले में हम काफी आगे हैं। अब बीजेपी ने भी मान लिया है कि उन्हें एमसीडी में विपक्ष में रहना होगा। पाठक ने कहा कि जो कोई भी दिल्ली के लिए काम करना चाहता है, वह हमसे जुड़ सकता है। मैं बीजेपी और कांग्रेस के सभी पार्षदों से हमारा समर्थन करने का आग्रह करता हूं।

इसे भी पढ़ें: Election Results: थमा दिल्ली का दंगल, अब गुजरात और हिमाचल पर सबकी निगाहें, गुरुवार को चुनावी नतीजों का दिन

आप ने दिल्ली निकाय चुनावों में निर्णायक जीत का दावा किया है। एकीकृत दिल्ली नगर निगम के तहत 250 वार्डों में से 134 पर जीत हासिल की। शुक्रवार को कांग्रेस के दो पार्षदों के पार्टी में शामिल होने के बाद, नगर निगम में आप की संख्या 136 हो गई है, जबकि सदन में कांग्रेस की ताकत घटकर सात रह गई है। 

प्रमुख खबरें

Vastu Tips: घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए रोजाना करें ये काम, घर आएगी सुख-समृद्धि

Shaniwar Vrat Vidhi: इस दिन से शुरू करना चाहिए शनिवार का व्रत, शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से मिलेगी मुक्ति

चार करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाले घरों की बिक्री मार्च तिमाही में 10 प्रतिशत बढ़ीः CBRE

Chhattisgarh : ED ने चावल घोटाले में मार्कफेड के पूर्व MD Manoj Soni को किया गिरफ्तार