Rahul Gandhi: देशभर में जय भारत सत्याग्रह करने की तैयारी में कांग्रेस, लाल किले से टाउन हॉल तक निकाली जाएगी मशाल मार्च

By अंकित सिंह | Mar 28, 2023

जब से राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द की गई है, तब से कांग्रेस का मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन तेज होता दिखाई दे रहा है। दरअसल, सूरत कोर्ट से मानहानि मामले में राहुल गांधी को दोषी करार दिए जाने के बाद उन्हें 2 साल की सजा सुनाई गई थी। हालांकि, सुनवाई के दौरान ही उन्हें जमानत दे दी गई। लेकिन 2 साल की होने की वजह से लोकसभा सदस्यता रद्द हो गई। अब इसी को लेकर कांग्रेस पड़ा मुद्दा बनाने की तैयारी में है। जानकारी के मुताबिक के कांग्रेसी देश भर में जय भारत सत्याग्रह करने की तैयारी में है। यह ब्लॉक और राज्य स्तर पर भी आयोजित किए जाएंगे। साथ ही साथ आज लाल किले से टाउन हॉल तक मशाल मार्च निकाला जाएगा। 

 

इसे भी पढ़ें: फिर संकटमोचक बने शरद पवार!, 'सावरकर विवाद' को लेकर महाविकास अघाड़ी को टूटने से बचाया


कांग्रेस ने साफ तौर पर कहा है कि मोदी सरकार सभी संस्थानों को कमजोर कर रही है। यह लड़ाई लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए है। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि यह सरकार अडानी घोटाले पर कुछ भी सुनना नहीं चाहती है। आज भी हमने इस घोटाले की जेपीसी जांच की मांग की। उन्होंने सवाल किया कि अगर सरकार दोषी नहीं है तो इस मुद्दे पर जेपीसी बनाने से क्यों भाग रही है?कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सभी सांसद और नेता आज शाम 7 बजे लाल किले से टाउन हॉल तक 'लोकतंत्र बचाओ मशाल शांति मार्च' में हिस्सा लेंगे।  

 

इसे भी पढ़ें: Parliament Diary: 11वें दिन भी नहीं चल सके दोनों सदन, सत्ता पक्ष और विपक्ष का हंगामा जारी


कांग्रेस नेता अजय माकन ने बताा कि राहुल गांधी जी तो बहाना हैं, असल में MODANI को बचाना है। लोकतंत्र की गरिमा को तार-तार करते हुए कैसे राहुल गांधी जी को संसद से साजिशन निष्कासित किया गया! कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कहा कि क्या राहुल गांधी ने कहा कि वह घर खाली नहीं करेंगे? मैं 29 जून से सांसद हूं और मुझे 9 महिने से घर नहीं मिला और जिस व्यक्ति की सदस्यता चंद दिन पहले गई है उसे घर खाली करने का नोटिस आ गया। मंत्री महोदया (स्मृति इरानी) आपने कितने ही लोगों को 2-3 सालों के लिए घर दिए हुए हैं। 

प्रमुख खबरें

IPL 2024 CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी शिकस्त, स्पिनरों का शानदार प्रदर्शन

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए