नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे पर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं कांग्रेस: रविशंकर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 20, 2018

भोपाल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर बीजेपी पर नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे पर लोगों को भ्रमित करने का आरोप लगाया। केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को कहा कि वास्तव में मोदी सरकार के इन दोनों ही कदमों से देश की अर्थव्यस्था को दीर्घकालिक लाभ हुए हैं। रविशंकर ने मंगलवार को भाजपा मीडिया सेंटर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव में नोटबंदी और जीएसटी का मुद्दा उठा रहे हैं, लेकिन वे लोगों को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं।

 

वास्तव में मोदी सरकार के इन दोनों ही कदमों से देश की अर्थव्यवस्था को दीर्घकालीन लाभ हुए हैं।’’ उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद देश में 2,24,000 फर्जी कंपनियां पकड़ी गईं। इन कंपनियों के खातों में एक सप्ताह में ही 4,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि जमा हुई। प्रसाद ने आंकड़ों के आधार पर बताया कि वर्ष 20013-14 में देश में 3.82 करोड़ लोग इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करते थे, जिनकी संख्या नोटबंदी के बाद वर्ष 2017-18 में दोगुनी होकर 6.86 करोड़ हो गई।

 

इसी तरह वर्ष 2013-14 में इनकम टैक्स के रूप में आय 6, 38,000 करोड़ रुपये थी, जो 2017-18 में बढ़कर लगभग 10 लाख करोड़ रुपये हो गई। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के फलस्वरूप ही भारत आज दुनिया की सबसे तेज बढ़ती अर्थव्यव्स्था वाला देश है और हमारी अर्थव्यवस्था दुनिया की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है।

प्रमुख खबरें

ऑस्ट्रेलिया की टीम से कटेगा स्टीव स्मिथ का पत्ता? जेक फ्रेजर-मैकग्रुक की होगी

मुलायम सिंह के परिवार से घबराई हुई है BJP : Shivpal Yadav

Prajwal Revanna Sex Video Case | कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर उठाए सवाल, कहा- रेवन्ना को जर्मनी भागने में किसने मदद की?

Israel-Hamas युद्ध के बीच फिर से पश्चिम एशिया की यात्रा पर पहुंच रहे हैं Blinken