आतंकवादी का समर्थन कर रहा है कांग्रेस, अमित शाह को निशाना बनाया गया: स्मृति

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 01, 2019

नयी दिल्ली। भाजपा ने सोहराबुद्दीन शेख मामले को मंगलवार को उस हद का एक उदाहरण बताया जहां तक कांग्रेस अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को ‘‘नष्ट’’ करने के लिए जा सकती है। भाजपा ने इसके साथ ही आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सत्ता में रहने के दौरान अमित शाह को निशाना बनाने के लिए एक ‘‘षड्यंत्र’’ के तहत सीबीआई का इस्तेमाल किया। भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी पर यह आरोप लगाते हुए निशाना साधा कि गुजरात में नरेंद्र मोदी की तत्कालीन सरकार में जब शाह मंत्री थे तब उन्हें कांग्रेस नेतृत्व के इशारे पर सीबीआई द्वारा प्रताड़ित किया गया। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि कांग्रेस नेतृत्व ने मोदी और शाह को अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वियों के तौर पर देखा। उन्होंने आरोप लगाया कि शाह को राजनीतिक रूप से ‘‘खत्म’’ करने के लिए सबूत ‘‘गढ़े’’ गए। 

 

उन्होंने इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर एक आतंकवादी का समर्थन करने का आरोप लगाया। ईरानी का इशारा सोहराबुद्दीन शेख मामले में फैसले पर गांधी के ट्वीट की ओर था कि उसे ‘‘किसी ने नहीं मारा’’ और वह ‘‘खुद मर गया।’’ ईरानी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अदालत ने स्वीकार किया है कि ये मामले शाह पर राजनीतिक कारणों से थोपे गए। न केवल बम्बई उच्च न्यायालय बल्कि उच्चतम न्यायालय में भी कांग्रेस के षड्यंत्र की हार हुई।’’


यह भी पढ़ें: मोदी सरकार में अल्पसंख्यकों के बीच विश्वास पैदा हुआ है: नकवी

 

गैंगस्टर सोहराबुद्दीन शेख, उसकी पत्नी कौसर बी और उसके सहयोगी तुलसी प्रजापति के कथित फर्जी मुठभेड़ के मामले में सभी 22 आरोपियों को 21 दिसम्बर को मुम्बई में एक विशेष सीबीआई अदालत ने पर्याप्त सबूतों के अभाव में बरी कर दिया। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह उस समय गुजरात के गृह राज्य मंत्री थे। उन्हें 2010 में कुछ समय के लिए गिरफ्तार किया गया था लेकिन दिसम्बर 2014 में आरोपमुक्त कर दिया गया।

 

प्रमुख खबरें

Vastu Tips: घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए रोजाना करें ये काम, घर आएगी सुख-समृद्धि

Shaniwar Vrat Vidhi: इस दिन से शुरू करना चाहिए शनिवार का व्रत, शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से मिलेगी मुक्ति

चार करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाले घरों की बिक्री मार्च तिमाही में 10 प्रतिशत बढ़ीः CBRE

Chhattisgarh : ED ने चावल घोटाले में मार्कफेड के पूर्व MD Manoj Soni को किया गिरफ्तार