कांग्रेस-JDS के बीच बढ़ी तकरार, गतिरोध दूर करने के लिए होगी बातचीत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 28, 2018

नयी दिल्ली। कर्नाटक में कांग्रेस और जद(एस) के गठबंधन में चल ‘तकरार’ की खबरों के बीच आगामी एक जुलाई को दोनों दलों की समन्वय समिति की बैठक बुलाई गई है जिसमें इस मुद्दे पर मुख्य रूप से चर्चा की संभावना है। सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में दोनों पार्टियों के बीच ‘तकरार’ के अलावा साझा न्यूनतम कार्यक्रम को अंतिम रूप दिए जाने पर बातचीत हो सकती है। गौरतलब है कि समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक कर्नाटक में दो जुलाई से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र से एक दिन पहले बुलाई गई है।

 

इस समिति के संयोजक और जद(एस) महासचिव कुंवर दानिश अली ने बताया, ‘‘एक जुलाई को बैठक बुलाई गई है। इसमें साझा न्यूनतम कार्यक्रम को अंतिम रूप देने पर बातचीत होगी।’’ यह पूछे जाने पर कि दोनों पार्टियों के बीच की ‘तकरार’ पर भी बातचीत होगी तो उन्होंने कहा, ‘‘गठबंधन सरकार से जुड़े सभी जरूरी मुद्दों पर बातचीत होगी।’’ हाल के दिनों में दोनों पार्टियों के नेताओं की तरफ से ऐसे बयान आए हैं जिनसे यह कयास लगाए जा रहे हैं कि इस गठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं है।

 

समन्यय समिति की पिछली बैठक 14 जून को हुई थी। पिछले महीने एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व में गठबंधन सरकार बनने के बाद दोनों दलों ने पांच सदस्यीय समन्वय एवं निगरानी समिति का गठन किया था। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया इस समिति के चेयरमैन और दानिश अली संयोजक हैं। समिति में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर और कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी केसी वेणुगोपाल भी शामिल हैं।

 

प्रमुख खबरें

LSG vs KKR: प्लेऑफ में उम्मीदों को पुख्ता करने की कोशिश में लगे एलएसजी के सामने केकेआर की मजबूत चुनौती

NEET UG 2024: इस बार 24 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा देंगे, एनटीए चेकलिस्ट

महाज शतरंज खिलाड़ी ने राहुल गांधी को लेकर किया ये पोस्ट, कहा- मेरे मजाक को विशेषज्ञता के रूप में नहीं...

Eye Lashes Extension: आई लैशेज एक्सटेंशन करवाते समय इन बातों का रखें खास ख्याल, वरना हो सकता है नुकसान