राज्यसभा चुनावों में दावेदारी पक्की करने के लिये स्वांग रच रहे बड़े कांग्रेस नेता: शिवराज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 05, 2020

इंदौर। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सूबे में जारी सियासी उथल-पुथल के लिये सत्तारूढ़ कांग्रेस की कथित गुटबाजी को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इस महीने के आखिर में होने वाले राज्यसभा चुनावों में राज्य से अपनी दावेदारी पक्की करने के लिये  स्वांग  रचकर पार्टी आलाकमान पर दबाव बना रहे हैं। शिवराज ने बुधवार रात यहां संवाददाताओं से कहा कि इन दिनों प्रदेश की जनता के साथ कांग्रेसी खुद परेशान हैं। कांग्रेस में पता नहीं कितने गुट हैं।

इसे भी पढ़ें: सियासी उठापटक के बीच बेंगलुरु पहुंचे कमलनाथ के विधायक

उन्होंने किसी का नाम लिये बगैर कहा कि वे (वरिष्ठ कांग्रेस नेता) राज्यसभा में अपनी दावेदारी पक्की करने के लिये स्वांग रचते हैं, हाईकमान पर दबाव बनाते हैं और आरोप भाजपा पर लगाते हैं। प्रदेश में राज्यसभा की तीन सीटों के लिये 26 मार्च को चुनाव होना है। कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनावों में भोपाल सीट से भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर से चुनाव हारने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मौजूदा राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह संसद के ऊपरी सदन के लिये एक दफा फिर निर्वाचित होना चाहेंगे।

इसे भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में कांग्रेस अपने विधायकों को एकजुट रखने में असमर्थ: शिवराज सिंह चौहान

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से मध्यप्रदेश से चुनावी मैदान में उतारने के कयास लगाये जा रहे हैं। सिंधिया सूबे की गुना सीट से पिछला लोकसभा चुनाव हार गये थे। मध्यप्रदेश की जिन तीन राज्यसभा सीटों के लिये इस महीने के आखिर में चुनाव होना है, वर्तमान में इनकी नुमाइंदगी दिग्विजय सिंह (कांग्रेस), सत्यनारायण जटिया और प्रभात झा (दोनों भाजपा) कर रहे हैं।

इसे भी देखें: एमपी में कांग्रेस विधायकों की हार्स ट्रेंडिंग

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar