संजय राउत बोले- MVA सरकार से बाहर आने को तैयार शिवसेना, कांग्रेस ने कहा- हमें कोई समस्या नहीं

By अंकित सिंह | Jun 23, 2022

शिवसेना और उद्धव ठाकरे की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। शिवसेना के बागी विधायक अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। वही, उद्धव ठाकरे भी अब थोड़े नरम पड़ते दिखाई दे रहे हैं। यही कारण है कि संजय राउत ने यह दावा किया है कि अगर हमारे विधायक महा विकास आघाडी की सरकार से बाहर आने के लिए कहते हैं तो उसके लिए भी हम तैयार हैं। लेकिन उन्हें मुंबई आ कर बात करनी होगी। अब संजय रावत के इस बयान पर कांग्रेस का भी जवाब आ गया है। कांग्रेस ने साफ तौर पर कहा है कि अगर शिवसेना को किसी और के साथ गठबंधन करना है तो हमें इससे कोई दिक्कत नहीं है। हालांकि यह बात भी सच है कि शिवसेना के साथ महा विकास आघाडी की सरकार में शामिल एनसीपी और कांग्रेस लगातार मजबूती के साथ खड़े होने का दावा कर रहे हैं। लेकिन कहीं ना कहीं शिवसेना के बागी विधायकों ने इस सरकार के लिए चुनौतियां बढ़ा दी हैं।

 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र: MLA नितिन देशमुख ने लगाया था अगवा करने का आरोप, अब शिंदे गुट ने जारी किया हंसता खेलता फोटो


नाना पटोले का बयान

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि हम BJP को सत्ता में आने से रोकने के लिए शिवसेना के साथ हैं। ये खेल ED की वजह से हो रहा है। कांग्रेस फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है। हम महा विकास अघाड़ी (MVA) के साथ हैं और रहेंगे, हमें सत्ता का कोई लालच नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर वे (शिवसेना) किसी के साथ गठबंधन करना चाहते हैं, तो हमें कोई समस्या नहीं है। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के मद्देनजर मुंबई गए थे और उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की थी। राज्य में पार्टी के कुल 44  विधायक हैं। 41 विधायक बुधवार को मुंबई में हुई विधायक दल की बैठक में शामिल हुए थे। 

 

इसे भी पढ़ें: 'शिंदे साहब तुम आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं', गुवाहाटी में शिवसेना के 35 बागी और 7 निर्दलीय विधायकों का शक्ति प्रदर्शन


बागी विधायक मुंबई लौटें: राउत

शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के विद्रोह के बीच, पार्टी सांसद संजय राउत ने कहा कि अगर असम में डेरा डाले हुए बागी विधायकों का समूह 24 घंटे में मुंबई लौटता है और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ मामले पर चर्चा करता है तो शिवसेना महाराष्ट्र में महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार छोड़ने के लिए तैयार है। राउत ने कहा कि आप कहते हैं कि आप असली शिवसैनिक हैं और पार्टी नहीं छोड़ेंगे। हम आपकी मांग पर विचार करने के लिए तैयार हैं, बशर्ते आप 24 घंटे में मुंबई वापस आएं और सीएम उद्धव ठाकरे के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करें। आपकी मांग पर सकारात्मक रूप से विचार किया जाएगा। ट्विटर और व्हाट्सऐप पर चिट्ठी मत लिखिए। उन्होंने कहा कि बागी, जो मुंबई से बाहर हैं, ने हिंदुत्व का मुद्दा उठाया है। अगर इन सभी विधायकों को लगता है कि शिवसेना को एमवीए से बाहर निकलना चाहिए, तो मुंबई वापस आने की हिम्मत दिखाएं।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar