देशभर के किसानों का जब तक मोदी कर्जा माफ नहीं करेंगे, हम सोने नहीं देंगे: राहुल गांधी

By अनुराग गुप्ता | Dec 18, 2018

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्जा माफ करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और हिन्दुस्तान की जनता से कहा कि मोदीजी ने साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये आपका पैसा लेकर 15-20 लोगों की जेब में डाला है। इसी के साथ हिन्दी भाषीय राज्यों में मिली जीत का श्रेय किसानों, दुकानदारों और गरीबों देते हुए राहुल ने कहा कि हमने वादा किया था कि 10 दिन में कर्जा माफ करने का काम शुरू हो जाएगा। दो राज्यों में 6 घंटे भी नहीं लगे और कर्जा माफ हो गया और तीसरे राज्य में जल्द ही हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें: देशभर में कांग्रेस का घेराव, मोदी-राहुल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन के नोटिस

राहुल ने आगे कहा कि मोदी साहब को साढ़े चार साल हो गए मगर हिन्दुस्तान के किसानों का एक भी कर्जा माफ नहीं किया। हम किसानों के लिए सरकार के सामने खड़े रहेंगे और नरेंद्र मोदीजी पर दबाव डालकर कर्जा माफ कराएंगे। राहुल गांधी ने आगे कहा कि हम राफेल मामले में भी बात करेंगे। एक बार जेपीसी जांच हो जाए, सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा। मोदी सरकार उद्योगपतियों की सरकार है, जबकि हमारी सरकार गरीबों की, युवाओं की, दुकानदारों की और दबे-कुचले वर्ग के लोगों की सरकार है। 

इसे भी पढ़ें: राहुल ने देश को किया गुमराह, रुपाणी बोले- पार्टी अध्यक्ष पद से दें इस्तीफा

राहुल ने आगे नोटबंदी का जिक्र करते हुए उसे दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला बताया। वहीं, राफेल मामले में राहुल ने बोला कि यह लोग टाइपो एरर की बात कर रहे हैं, अभी आप देखिएगा ऐसी बहुत सी टाइपो एरर सामने आएंगे। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि यदि मोदी सरकार ने देश के किसानों का कर्जा माफ नहीं किया तो हम सत्ता में आने के बाद करके दिखाएंगे।

प्रमुख खबरें

Ganga Saptami 2024: ग्रहदोष से छुटकारा पाने के लिए गंगा सप्तमी के दिन क्या करें और क्या न करें?

Narendra Modi In Odisha | ओडिशा में पीएम मोदी की चुनावी सभाएं, कहा- डबल इंजन सरकार का भरोसा, बीजेपी ने जो कहा वो करके दिखाया

CICSE 2024 का रिजल्ट हुआ जारी, लड़कियों ने मारी बाजी

शुरुआती कारोबार में आई तेजी, सेंसेक्स 74,206 के पार, निफ़्टी भी 93 अंक चढ़ा