कांग्रेस का सवाल, पूछा- क्या स्वामी चिन्मयानंद से योगी की साठगांठ है?

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 25, 2019

नयी दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयांनद के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की की रंगदारी के आरोप में गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोला और सवाल किया कि क्या मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चिन्मयानंद के साथ साठगांठ है। पार्टी प्रवक्ता राजीव त्यागी ने इस मामले में यह भी सवाल भी किया कि सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की बात करने वाले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत चिन्मयानंद के मामले में अब तक खामोश क्यों हैं? 

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में जिस तरह से अपराधों की ज्वालामुखी फूट रही है वो चिंता का विषय है। जिस तरह से योगी सरकार अपराधियों को शरण दे रही है, वो और भी चिंता का विषय है। उत्तर प्रदेश में अपराधी भयमुक्त है। अपराधी अपराध करने के बाद सरकार की शरण में चले जाते हैं और पीड़ित भयभीत हो जाते हैं।’’त्यागी ने दावा किया, ‘‘पीड़िता को गिरफ्तार कर लिया गया तो चिन्मयांनद एसी कमरे में आराम फरमा रहे हैं।’’ उन्होंने सवाल किया, ‘‘चिन्मयानंद पर अब तक बलात्कार की धारा क्यों नहीं लगी? क्या योगी जी की चिन्मयांनद के साथ साठगांठ है? चिन्मयांनद के खिलाफ अब तब बलात्कार से संबंधित धारा क्यों नहीं लगाई गई है? चिन्मयानंद को भाजपा से कब बाहर निकाला जाएगा?’’

इसे भी पढ़ें: चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

चिन्मयानंद ने यह भी कहा, ‘‘हम इस मामले में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से भी सवाल करना चाहते हैं जो सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की बात करते हैं। वह इस मामले पर खामोश क्यों हैं?’’  गौरतलब है कि चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली 23 वर्षीय छात्रा को उनसे पांच करोड़ रूपये की रंगदारी मांगने के आरोप में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।रंगदारी के मामले में तीन आरोपियों को पहले ही जेल भेजा जा चुका है।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला