PM मोदी को महाराष्ट्र का अपमान करने के लिए मांगनी चाहिए माफी: नाना पटोले

By प्रेस विज्ञप्ति | Feb 08, 2022

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोकसभा में अपने भाषण में छत्रपति शिवाजी महाराज के महाराष्ट्र के 12 करोड़ लोगों पर कोरोना फैलाने का झूठा आरोप लगाकर उनका अपमान किया है। पीएम मोदी पर यह निशाना प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने साधा है। उन्होंने कहा कि अगर पीएम मोदी अपने इस बयान के लिए माफ़ी नहीं मांगते हैं तो कांग्रेस पार्टी बुधवार को राज्य भर में बीजेपी दफ्तरों के सामने प्रदर्शन करेगी ।पटोले ने कहा कि यदि राज्य के भाजपा नेताओं को महाराष्ट्र की इतिहास और गरिमा पर कोई विश्वास है, तो उन्हें भी प्रधानमंत्री के इस बयान का विरोध करना चाहिए, अन्यथा उन्हें राज्य के इतिहास में 'महाराष्ट्र देशद्रोही' के रूप में दर्ज किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले बोले- छात्रों को भड़काकर उनके भविष्य से न खेलें

 

गांधी भवन में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पटोले ने कहा कि जब से महाराष्ट्र की जनता ने भाजपा को सत्ता से बेदखल किया है, सड़कों से लेकर दिल्ली तक के सभी भाजपा नेताओं को महाराष्ट्र से नफरत करने की बीमारी हो गई है। इसलिए हर दिन वे महाराष्ट्र को बदनाम करने के लिए झूठी साजिश रच रहे हैं। अब प्रधानमंत्री ने महाराष्ट्र के लिए नफरत की सारी हदों को पार कर दिया है । राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोलते हुए उन्होंने महाराष्ट्र का अपमान किया है। वे भूल गए हैं कि प्रधानमंत्री पूरे देश का होता है। पटोले ने कहा कि पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री पद की गरिमा खो दी है और वे केवल भाजपा प्रचारक बन कर रह गए हैं।

नाना पटोले ने कहा कि मानवधर्म और महाराष्ट्र धर्म का पालन करते हुए कांग्रेस पार्टी और महाविकास अघाड़ी सरकार ने कोविड संकट में सभी जरूरतमंद लोगों की मदद करने की पहल की। लॉकडाउन के के दौरान जिन प्रवासी भाइयों को भोजन की आवश्यकता थी, उनके लिए भोजन की व्यवस्था की और उनके लिए मुफ्त टिकटों का इंतजाम कर उन्हें सुरक्षित और सम्मान के साथ घरों तक पहुंचाया। संकट में मजदूरों की मदद करने की बजाय प्रधानमंत्री लोगों से थाली बजाने के अलावा अपने आवास पर मोरों को खाना खिला रहे थे। 

इसे भी पढ़ें: हर जिला कांग्रेस कमेटी में महिला कार्यकारी अध्यक्ष की करेंगे नियुक्ति: नाना पटोले 

पटोले ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री आम जनता की तुलना में अपने व्यापारिक मित्रों की अधिक परवाह करते हैं। पूरे कोरोना काल में पीएम मोदी ने अपने उद्योगपति दोस्तों का ख्याल रखा लेकिन आम जनता को सड़कों पर मरने के लिए छोड़ दिया । ऐसे समय में महाराष्ट्र कांग्रेस ने लोगों की मदद का बीड़ा उठाया। पटोले ने कहा कि कोरोना संकट की शुरुआत में नमस्ते ट्रंप जैसे कार्यक्रमों के साथ नरेंद्र मोदी ही कोरोना के असली स्प्रेडर हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी जिन लोगों पर कोरोना फ़ैलाने का आरोप लगाया है, दरअसल में वे प्रवासी मजदुर और कोरोना वॉरियर्स हैं।

प्रमुख खबरें

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज

Bihar: Prime Minister Modi को वोट नहीं देने की अपील करने के आरोप में शिक्षक को जेल

Himachal में Congress सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी : Sukhwinder Singh Sukhu