MP में लगातार चल रहे खाद संकट को लेकर कांग्रेस ने साधा बीजेपी सरकार पर निशाना, कहा - सिर्फ लंबी कतार है लेकिन खाद नहीं

By सुयश भट्ट | Oct 23, 2021

भोपाल। मध्य प्रदेश में खाद का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है। किसान ठोकरें खाने पर मजबूर हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से जब खाद संकट को लेकर खजुराहो एयरपोर्ट पर सवाल किया गया, तो उन्होंने चुप्पी साध ली। वहीं खाद की किल्लत से जूझ रहे किसानों के समर्थन में कांग्रेस पार्टी मुखर हो गई है।

इसे भी पढ़ें:CM शिवराज किसानों के खाते में जमा करवाएंगे किसान योजना की किश्त 

दरअसल पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने राज्य सरकार के खाद की किल्लत न होने के दावे को खारिज करते हुए खाद वितरण केंद्र पर लाइन में लगे हुए किसानों की तस्वीर ट्वीट की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि खाद के लिए लाइन ही है, पर खाद नहीं है। लेकिन सरकार कह रही खाद की कोई कमी नहीं है, फिर खाद गया कहाँ??

आपको बता दें कि प्रदेश के कई हिस्सों में किसानों को खाद के संकट से जूझ रहे है। ऐसा देखा जा रहा है कि किसान खाद वितरण केंद्रों पर हंगामा कर रहे है। लेकिन इसके बावजूद उनकी समस्याओं का निवारण नहीं हो पा रहा है। यहां तक कि किसानों के परिजन खासकर महिलाएं भी खाद के लिए लाइन में लगी हुई नज़र आती हैं।

इसे भी पढ़ें:भिंड में क्रैश हुआ एयरफोर्स का मिराज, पायलट के पैराशूट से कूदने का वीडियाे हुआ वायरल 

बताया जा रहा है कि भोपाल की बैरसिया मंडी में शुक्रवार को किसानों ने खाद संकट को लेकर प्रदर्शन किया। किसानों ने खाद संकट की समस्या को समाप्त करने के लिए जमकर नारेबाजी की। मौके पर मौजूद किसानों ने बताया कि वे रोजाना ऐसे ही खाद की आस लिए केंद्रों पर आते हैं। लेकिन अंत में निराशा ही हाथ लगती है।

प्रमुख खबरें

ठाणे में इमारत में आग लगने से 20 बिजली मीटर नष्ट हुए, कोई हताहत नहीं

Poonch Attack: आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान दूसरे दिन भी जारी

Maharashtra के सांगली में एहतियात के तौर उतरा गया सेना का हेलीकॉप्टर, कोई हताहत नहीं

Delhi के करावल नगर में चिकित्सक की चाकू मारकर हत्या