कांग्रेस ने हार्दिक के समर्थन में शुक्रवार को 24 घंटे का उपवास पर बैठ जाने की धमकी दी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 06, 2018

अहमदाबाद। गुजरात कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि यदि राज्य सरकार पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से बातचीत नहीं करती है तो वह उनके समर्थन में शुक्रवार को 24 घंटे का उपवास रखेगी। पटेल के उपवास का बृहस्पतिवार को 13 वां दिन था और वह व्हीलचेयर में बहुत ही कमजोर नजर आ रहे थे। उन्होंने अहमदाबाद के समीप अपने फार्महाऊस पर 25 अगस्त को उपवास शुरु किया था। सोला सिविल अस्पताल के डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी।

 

प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और विपक्ष के नेता परेश धनानी एवं करीब 25 विधायकों समेत प्रदेश कांग्रेस के तीस नेताओं ने बृहस्पतिवार को पटेल के उपवास के सिलसिले में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से मुलाकात की थी। कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि राज्य सरकार पटेल से बातचीत शुरु करे और कृषि ऋणमाफी से संबंधित उनकी मांग मान ले।

 

गांधीनगर में रुपाणी से भेंट के बाद धनानी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यदि राज्य सरकार हमारी मांग पर सकारात्मक जवाब नहीं देती है तो कांग्रेस हार्दिक के समर्थन में कल ग्यारह बजे से राज्य के हर जिला मुख्यालयों पर 24 घंटे के उपवास पर बैठेगी।’’ पटेल नौकरियों और शिक्षा में पाटीदार के लिए आरक्षण तथा किसानों के ऋण माफ करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन उपवास पर हैं।

 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA