कर्नाटक शहरी स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस ने हासिल की जबरदस्त जीत, राहुल-प्रियंका ने दी बधाई

By निधि अविनाश | Dec 31, 2021

कर्नाटक में शहरी निकाय चुनावों में कांग्रेस को जबरदस्त जीत हासिल हुई है। भाजपा को करारी हार देते हुए कांग्रेस ने 1184 सीटों में से 498 सीटें जीती है। इस जीत से कांग्रेस पार्टी एक सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। बता दें कि, यह चुनाव 58 शहरी निकायों के 1184 वार्डों में आयोजित किए गए थे। जहां कांग्रेस पार्टी ने 498 सीटें जीती वहीं भाजपा ने 437, जनता दल ( सेक्यूलर) ने 45 और अन्य के खाते में 204 सीटें जीती। पार्टी की शानदार जाती के बाद कांग्रेस नेकता राहुल गांधी ने पार्टी के सभी लोगों को बधाई दी और ट्वीट किया कि, वेल डन, टीम कांग्रेस।

इसे भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव के लिए 1 जनवरी से चुनावी बॉन्ड की बिक्री शुरू, सरकार ने दी मंजूरी

 

 

वहीं महासचिव प्रियंका गांधी ने भी कर्नाटक इकाई को बधाई देते हुए पार्टी के सभी नेताओ और कार्यकर्ताओं को बधाई दी। जानकारी के लिए बता दें कि, कांग्रेस पार्टी को  टाउन म्युनिसिपल काउंसिल में सबसे ज्यादा सीटें हासिल हुई। टाउन म्युनिसिपल काउंसिल के 441 वार्डों में कांग्रेस पार्टी को 201 सीटें मिली तो वहीं भाजपा को  176 और जेडीएस को 21 सीटें मिली। भाजपा पार्टी को सिटी म्युनिसिपल काउंसिल में सार्वधिक सीटें हासिल मिली। कांग्रेस पार्टी को नगर निगम परिषद के 166 वार्डों में कांग्रेस को 61 सीटें मिली वहीं भाजपा को 67, जेडीएस को 12 और अन्य को 26 सीटें मिली।  

 

इस जीत में  कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने भी पार्टी के नेताओं समेत राज्य के लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि, यह जीत कांग्रेस पार्टी की लोकप्रियता को दिखाता है। शिवकुमार ने एक ट्वीट में कहा कि, हाल के समय में चुनाव परिणाम राज्य में कांग्रेस की लहर का इशारा करते हैं. शहरी स्थानीय निकाय चुनाव परिणाम इसकी पुष्टि करते हैं। निस्संदेह कांग्रेस 2023 विधानसभा चुनाव जीतेगी। मैं अपने वोटरों को उनके भारी समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana