होटल में मृत मिला ठेकेदार, सुसाइड नोट में कर्नाटक के मंत्री ईश्वरप्पा का नाम; गिरफ्तारी की मांग तेज

By निधि अविनाश | Apr 13, 2022

ग्रामीण विकास और पंचायत राज मंत्री के एस ईश्वरप्पा के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है। बता दें कि बेलगावी के ठेकेदार संतोष पाटिल को भाजपा के वरिष्ठ नेता पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के हफ्तों बाद मंगलवार को उडुपी के एक होटल में मृत पाया गया। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कथित आत्महत्या का पता चलने के बाद एक निष्पक्ष जांच का आदेश दिया है। पुलिस ने उडुपी में संतोष पाटिल के फोन को ट्रैक किया। वह सोमवार से लापता था। पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें पाटिल ने अपनी मौत के लिए ईश्वरप्पा को जिम्मेदार ठहराया। यहां तक ​​कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बोम्मई और पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा से भी उनके परिवार की मदद करने की अपील की।

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ : सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं पहनने पर जुर्माने के नियम से छूट

पाटिल की मृत्यु बोम्मई प्रशासन के लिए कठिनाई पैदा कर सकती है। ईश्वरप्पा ने कहा कि पाटिल की मौत से उनका कोई संबंध नहीं है। कांग्रेस की ओर से अपने पद से हटाने की मांग का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, "मुझे इस्तीफा देने की कोई जरूरत नहीं है।" पाटिल का शव शांभवी होटल के एक कमरे के शौचालय में मिला था। जबकि मौत का सही कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है, आत्महत्या की परिस्थितियों की जांच की जा रही है।

मार्च में, पाटिल ने केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह से शिकायत की थी कि उन्हें हिंडालगा गांव में सड़क कार्यों के लिए अभी तक 4 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं किया गया है, जिसमें ईश्वरप्पा के सहयोगियों पर भुगतान के लिए कमीशन की मांग करने का आरोप लगाया गया था। ईश्वरप्पा ने आरोपों से इनकार किया था और आरडीपीआर के अतिरिक्त मुख्य सचिव एल के अतीक ने कहा कि विभाग ने पाटिल को कोई भी काम मंजूर नहीं किया था, जिससे फंड जारी किया जा सके। “मौत की गहन जांच की जाएगी।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला