कोरोना: एम्स के इतिहास में पहली बार ओपीडी सेवाएं बंद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 23, 2020

नयी दिल्ली। एम्स ने अपने इतिहास में पहली बार अपनी विशेष सेवाओं समेत ओपीडी सेवाओं को अनिश्चितकाल के लिए बंद करने का फैसला किया है जिसमें सभी नये और पुराने पंजीकरण शामिल हैं। यह आदेश 24 मार्च से प्रभाव में आएगा। इससे पहले एम्स ने कोविड-19 महामारी पर नियंत्रण के लिये अपने संसाधनों के इस्तेमाल को लेकर 23 मार्च से मरीजों का नियमित सीधा ओपीडी पंजीकरण अस्थायी तौर पर निलंबित करने का फैसला लिया था। 

 

इसे भी पढ़ें: संसद का बजट सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, कोरोना संकट के चलते अवधि घटायी गयी

सोमवार को जारी नये परिपत्र में कहा गया ,‘‘ यह तय किया गया है कि एम्स अस्पताल और उसके सभी केंद्रों पर सभी नये और पुराने मरीजों के रजिस्ट्रेशन और विशेष सेवाओं समेत सभी ओपीडी सेवायें 24 मार्च से आगामी आदेश तक बंद रहेंगी।’’ एम्स ने अपने इतिहास में पहली बार अपनी विशेष सेवाओं समेत ओपीडी सेवाओं को अनिश्चितकाल के लिए बंद करने का फैसला किया है जिसमें सभी नये और पुराने पंजीकरण शामिल हैं। यह आदेश 24 मार्च से प्रभाव में आएगा। इससे पहले एम्स ने कोविड-19 महामारी पर नियंत्रण के लिये अपने संसाधनों के इस्तेमाल को लेकर 23 मार्च से मरीजों का नियमित सीधा ओपीडी पंजीकरण अस्थायी तौर पर निलंबित करने का फैसला लिया था। 

 

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में आज नहीं आया कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी मामला: योगी

सोमवार को जारी नये परिपत्र में कहा गया ,‘‘ यह तय किया गया है कि एम्स अस्पताल और उसके सभी केंद्रों पर सभी नये और पुराने मरीजों के रजिस्ट्रेशन और विशेष सेवाओं समेत सभी ओपीडी सेवायें 24 मार्च से आगामी आदेश तक बंद रहेंगी।’’ एम्स ने शुक्रवार को एक परिपत्र जारी करके सभी गैर जरूरी सर्जरी और उपचार स्थगित करने का फैसला किया था। इसमें निर्देश दिया गया था कि 21 मार्च से सिर्फ जीवनरक्षक आपात सर्जरी ही की जायेंगी। केंद्र सरकार द्वारा संचालित आरएमएल और सफदरजंग ने भी सभी गैर-जरूरी सर्जरी टाल दी हैं और ओपीडी सीमित तरीके से चल रही हैं।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला