घर पहुंचने की जल्दबाजी में कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने बुर्का पहनकर पत्नी के नाम से की हवाई यात्रा, मगर एक भूल से पकड़ा गया

By अभिनय आकाश | Jul 23, 2021

इंडोनेशिया में कोरोना मामलों के बढ़ने से हाल बेहाल हो रहा है। पिछले एक सप्‍ताह के दौरन इंडोनेशिया में 4.17 फीसद मामले बढ़े हैं। वहीं कोरोना के मद्देनजर यात्रा करने वालों यात्रियों पर भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है। लेकिन इंडोनेशिया में एक अनोखा मामला सामने आया जब एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति खुद को अपनी ही पत्नी बता कर फ्लाईट में चढ़ गया। उसने अधिकारियों को चकमा देने के लिए नकाब का सहारा लिया। लेकिन फिर भी उसकी चोरी पकड़ ली गई। 

बुर्का पहनकर पत्नी के नाम पर की यात्रा 

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में एक व्यक्ति द्वारा कोरोना नियमों का उल्लंघन करके हवाई यात्रा कर सैकड़ों लोगों की जान जोखिम में डालने का मामला सामने आया है। व्यक्ति को अपने होमटाउन टरनेट की यात्रा करनी थी। लेकिन कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से ऐसा संभव नहीं था। लेकिन व्यक्ति ने अपनी पत्नी की निगेटिव रिपोर्ट को साथ लिया और बुर्का पहन कर हवाई अड्डे पहुंच गया। आरोपी जकार्ता हवाईअड्डे पर सिक्योरिटी और स्वास्थ्य अफसरों को चकमा भी दे दिया औऱ विमान में सवाल हो गया। 

इसे भी पढ़ें: रिपब्लिकन सदस्यों के बिना छह जनवरी की घटना की ‘गंभीरता’ से जांच होगी : पेलोसी

इस गलती की वजह से पकड़ा गया

विमान ने उड़ान भर दिया लेकिन अचानक एक भूल की वजह से उसका राज खुल गया। दरअसल, व्यक्ति ने सफर के दौरान टॉयलेट जाकर वह बुर्का उतारकर अपने सामान्य कपड़ों में आ गया। उसकी इस हरकत पर फ्लाईट अटेंडेंट की नजर पड़ी और उसने इसकी सूचना पालट को दी। जिसके बा एयरपोर्ट अथॉरिटी ने विमान की लैंडिंग के बाद आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया। 

 

प्रमुख खबरें

Mizoram में 200 किलोग्राम जिलेटिन की छड़ें, डेटोनेटर बरामद

SRH vs RR IPL 2024: रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 1 रन से दी मात

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान