वुहान लैब से फैला कोरोना, निक्की हेली बोलीं- चीन को अब एक पैसा नहीं देंगे

By अभिनय आकाश | Feb 28, 2023

अमेरिकी रिपब्लिकन पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार निक्की हेली ने मंगलवार को कहा कि कोविड संभवतः एक चीनी प्रयोगशाला से आया है और चीन को अमेरिकी सहायता में कटौती करने के लिए कहा है। हेली ने मंगलवार को ट्वीट किया, "कोविड-19 संभवतः एक चीनी प्रयोगशाला से आया है। अमेरिकी सहायता में कटौती करें। कम्युनिस्ट चीन के लिए एक पैसा भी नहीं। हेली ने हाल ही में कहा था कि सत्ता में आने पर वह अमेरिका से नफरत करने वाले देशों को मिलने वाली विदेशी सहायता में एक-एक फीसदी की कटौती करेंगी। इसमें चीन, पाकिस्तान और अन्य विरोधी शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: ये भारतवंशी अगर अमेरिका की राष्ट्रपति बनीं तो पाकिस्तान का हो जाएगा हुक्का पानी बंद, चीन को भी दे डाली सीधी चेतावनी

इससे पहले अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से प्रत्याशी की रेस में शामिल भारतवंशी निकी हेली ने पाकिस्तान और चीन को दुश्मन देश बताया है। निक्की ने कहा कि अगर मैं राष्ट्रपति बनती हूं तो पाकिस्तान और चीन समेत तमाम दुश्मन देशों को मिलने वाली फंडिंग बंद कर दूंगी।अमेरिकी अखबार 'न्यू यॉर्क टाइम्स' के चाय के लेख में निकी ने लिखा कि अगर मैं राष्ट्रपति  बनती हूं तो हम पाकिस्तान और चीन जैसे देशों को कतई फंडिंग नहीं करेंगे। एक मजबूत अमेरिका ऐसे लोगों की मदद नहीं करेगा जो बुरे हैं और उससे नफरत करते हैं। हम अपने टैक्सपेयर्स का पैसा इन देशों पर बर्बाद नहीं करेंगे। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA