कोरोना वायरस बना विलन, टल सकती है कई शादियां

By निधि अविनाश | Mar 23, 2020

नई दिल्ली। किसी ने नहीं सोचा होगा की चीन से शुरू हुआ भयावह कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में देखने को मिलेगा।  बढ़ते कोरोना वायरस का असर अब भारत में भी देखा जा रहा है। बता दें कि भारत मे अब तक कोरोना वायरस के 415 मामले आ चुके हैं। तेजी से फैलते कोरोना महामारी की वजह से केंद्र  सरकार ने बड़े फैसले लिए है। जिसके तहत  देश के उन सभी 75 जिलों को लॉकडाउन करने का फैसला किया  है, जहां कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। लॉकडाउन होने की वजह से सभी दुकानें, मॉल, बाहर लोगों के आने-जाने में रोक लगा दी गई है। इसका सबसे ज्यादा असर आने वाले शादियों में देखने को मिल सकता हैं। बता दें कि कोरोना वायरस भारत में तेजी से फैल रहा हैं जिसको देखते हुए लोग अपनी शादियों की डेट आगे बढ़ाने की सोच रहे हैं।  

इसे भी पढ़ें: दिल्ली लॉकडाउन: सड़कों पर चंद गाड़ियां व लोग ही दिखे

 कोरोना वायरस का असर

कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ने की वजह से लोग अपने घरों से निकलकर शादियों की शॉपिंग करने से बच रहे हैं। हिन्दू पंचांग के मुताबिक 14 अप्रेल से सहालग के दौर शूरू हो रहा है जिसकी वजह से लोग अपनी शादियों की तैयारियां कुछ दिनों पहले से ही शुरू कर देते है, लेकिन कोरोना वायरस की  वजह से कई मॉल और  दुकानें बंद हो गई है। लॉकडाउन होने के साथ लोगों के घर से बाहर निकलना भी बंद हो चुका हैं। एक खबर के मुताबिक शादी की पहले से की गई एडवांस बुकिंग की तारीख को अब लोग आगे बढ़ाने की बात कर रहे है। शादियों में फूल का काम करने वाले त्रिलोक चंद के मुताबिक शादियों की काफी सारी बुकिंग हैं लेकिन कोरोना वायरस के डर की वजह से लोग अब इसे बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: कुपवाड़ा में लश्कर-ए-तैयबा के मॉड्यूल का भंडाफोड़, छह गिरफ्तार

टल सकती हैं शादियां 

बढ़ते कोराना वायरस और सरकार के फैसले के बाद यह कहां जा सकता हैं कि कोरोना वायरस शादियों में रूकावट पैदा कर सकता हैं। अगर स्थिति सामान्य नहीं होती हैं तो कई लोग अपनी शादी की डेट को आगे बढ़ाने पर फैसला कर सकते हैं नहीं तो इसे टाल भी सकते हैं। आने वाले महीनों में शादियों के लिए शुभ मुहूर्त कुछ इस तरह हैं।

अप्रेल- 14, 15, 25, 26

मई-2,4,5,6,8,10,12,17,18,19,23,24

जून-9,13,14,15,25,26,28  

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis