कोराना वायरस से संक्रमित ट्रंप का आया बयान, कहा- अब बेहतर महसूस हो रहा, जल्द लौटूंगा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 04, 2020

वाशिंगटन। सेना के अस्पताल में भर्ती कराए गए कोविड-19 से संक्रमित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह ‘‘अब काफी बेहतर महसूस कर रहे हैं’’ और उन्होंने समर्थन देने के लिए विश्वभर के नेताओं और अमेरिकी जनता का आभार जताया। ट्रंप ने शनिवार को सेना के अस्पताल से वीडियो संदेश जारी कर कहा, ‘‘जब मैं यहां आया था, तब इतना अच्छा महसूस नहीं हो रहा था। अब काफी बेहतर लग रहा है। हम सभी बहुत मेहनत कर रहे हैं ताकि मैं वापस आ सकूं। मुझे लौटना ही होगा, क्योंकि हमें फिर से अमेरिका को बहुत आगे ले जाना है।’’

इसे भी पढ़ें: चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने ट्रंप, मेलानिया के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

इस बीच, व्हाइट हाउस में ट्रंप के चिकित्सक सीन कॉनले ने कहा कि राष्ट्रपति अब भी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं। उन्होंने कहा कि रविवार को भी राष्ट्रपति की सेहत पर नजर रखी जाएगी, रेमदेसिविर की खुराक उन्हें दी जा रही है। उन्हें पूरा सहयोग दिया जा रहा है, ताकि वह राष्ट्रपति के तौर पर अपने कर्तव्यों को पूरा कर सकें। कॉनले ने शनिवार देर रात कहा था कि राष्ट्रपति को दो अक्टूबर को रेगेरॉन कंपनी की मिश्रित एंटीबॉडी दवा दी गई थी। उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्रपति ट्रंप की सेहत में सुधार है। संक्रमण का पता चलने के बाद से उनकी सेहत में काफी सुधार आया है।’’ कॉनले ने यह भी बताया कि राष्ट्रपति को रेमदेसिविर की दूसरी खुराक दे दी गई है। कॉनले ने कहा कि राष्ट्रपति को बुखार नहीं है तथा उन्हें ऑक्सीजन देने की आवश्यकता नहीं है।

इसे भी पढ़ें: ट्रंप के कोरोना संक्रमित को लेकर सोशल मीडिया में अफवाहों का दौर, तेजी से फैल रही गलत जानकारियां

ट्रंप ने ट्विटर पर डाले अपने करीब चार मिनट के वीडियो संदेश में कहा कि चुनाव जीतने और अपना काम पूरा करने के लिए उन्हें लौटना है। राष्ट्रपति ने कहा कि वह वायरस से लड़ रहे हैं और उम्मीद जताई कि वह उसे हरा देंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें जो उपचार मिल रहा है, वह किसी चमत्कार से कम नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘जब मैं यह कहता हूं तो लोग मेरी आलोचना करते हैं, लेकिन कुछ ऐसा हो रहा है जिनके बारे में लगता है कि ये ईश्वर के चमत्कार हैं। मैं इतना कहना चाहता हूं कि मैं अच्छा महसूस करने लगा हूं।’’ ट्रंप ने कहा कि प्रथम महिला मेलानिया की तबियत भी ठीक है। मेलानिया भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और व्हाइट हाउस में ही रह रही हैं। शुभेच्छाओं के लिए राष्ट्रपति के बेटे डोनाल्ड जे ट्रंप जूनियर और बेटी इवांका ट्रंप ने भी सभी का आभार जताया।

प्रमुख खबरें

दिल्ली पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया, तीन गिरफ्तार

रोहतक: शराब की दुकान पर हथियारबंद बदमाशों ने की गोलीबारी, तीन लोगों की मौत

मंगलूरु में मोटरसाइकिल एवं ट्रक की टक्कर में युवक की मौत

भाजपा जम्मू-कश्मीर में त्रिशंकु विधानसभा बनाने की कोशिश कर रही : उमर अब्दुल्ला