अमेरिका में कोरोना ने बरपाया कहर, एक दिन में 1500 से अधिक की मौत, कैलिफोर्निया के अस्पतालों में जगह नहीं

By अनुराग गुप्ता | Sep 04, 2021

न्यूयॉर्क। अमेरिका में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमण ने अपना कहर बरपाया हुआ है। अस्पतालों में जगह नहीं है, आईसीयू पूरी तरह से भर चुके हैं, ऑक्सीजन की भी आपूर्ति नहीं हो पा रही है। इसी बीच हम आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में जो आंकड़े सामने आए है, वो डराने वाले हैं। 

इसे भी पढ़ें: अमेरिका में थम नहीं रहे कोरोना के मामले, दक्षिणी राज्यों की स्थिति खराब, ऑक्सीजन की भी भारी किल्लत 

कोरोना के 1 लाख 91 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए। जबकि 1500 से अधिक लोगों की मौत हो गई। अमेरिका में जुलाई और अगस्त में हालात बदतर होने लगे और धीरे-धीरे संक्रमण ने भी रफ्तार पकड़ी और सितंबर में तो कोरोना ने सभी को चौंका दिया।

बच्चे हो रहे शिकार

अमेरिका में फैले डेल्टा स्वरूप ने बच्चों को अपनी जद में लेना शुरू कर दिया है। इसको लेकर डॉक्टरों ने चेताया है कि इस वायरस से बच्चों को ज्यादा खतरा है।

आईसीयू में जगह नहीं

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कैलिफोर्निया की सेंट्रल वैली के केंद्र में स्थित अस्पतालों में आईसीयू पूरी तरह से भर चुके हैं। अस्पतालों में तेजी से संक्रमित मरीजों की संख्या दोगुनी हो गई है और इलाज के लिए बिस्तर नहीं मिल रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: इजरायल में इस वैरिएंट ने मचाई तबाही, वैक्सीन पर उठे सवाल 

20 सितंबर से लगेंगे बूस्टर डोज

अमेरिकी प्रशासन ने कोरोना के कहर को देखते हुए बूस्टर डोज लगाने की बात कही है। बता दें कि 20 सितंबर से कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज लगेगी। दरअसल, व्हाइट हाउस ने जल्द से जल्द 10 करोड़ लोगों को बूस्टर डोज लगाने की योजना बनाई है। ताकि डेल्टा स्वरूप के खिलाफ जारी जंग जीतने में मदद मिल सके।

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis