Kerala में फिर पैर पसार रहा Covid 19, सभी जिलों में सतर्कता बरतने के दिए गए निर्देश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 22, 2023

तिरुवनंतपुरम, 22 मार्च केरल में कोविड-19 के मामलों में मामूली वृद्धि दर्ज की गई, जिसके मद्देनजर राज्य सरकार ने बुधवार को सभी जिलों को सतर्क रहने का निर्देश दिया। स्वास्थ्य मंत्री वीणा जार्ज ने यहां जारी बयान में कहा कि कोविड-19 संक्रमितों की संख्या में मामूली वृद्धि हुई है और मंगलवार को संक्रमण के 172 नये मामले सामने आए। उन्होंने बताया कि तिरुवनंतपुरम और एर्णाकुलम जिले में उपचाराधीन मरीजों की संख्या अपेक्षाकृत ज्यादा है।

मंत्री ने बताया, ‘‘राज्य में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1,026 है, जिनमें से 111 का इलाज अस्पतालों में किया जा रहा है। सभी जिलों को सतर्क कर दिया गया है।’’ जॉर्ज की अध्यक्षता में एक उच्च-स्तरीय बैठक भी आयोजित की गई है, जिसमें राज्य में कोविड-19 के हालात की समीक्षा की गई। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से एहतियाती कदम उठाने की अपील की है और संक्रमण से बचने के लिए मास्क लगाने की सलाह दी है।

जॉर्ज ने कहा, ‘‘अन्य बीमारियों से ग्रस्त लोग, बुजुर्ग, बच्चों और गर्भवती महिलाओं को विशेष एहतियात बरतनी चाहिए। उन्हें सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना चाहिए। अस्पताल आने वाले भी मास्क अवश्य पहनें।’’ मंत्री ने बताया कि सभी जिलों को निगरानी व्यवस्था को मजबूत करने का निर्देश दिया गया है।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग दैनिक आधार पर कोविड-19 मामलों की समीक्षा कर रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में अबतक कोई भी स्थान कोविड-19 संक्रमितों के केंद्र के रूप में सामने नहीं आया है, इसके बावजूद जिलों और अस्पतालों को बढ़ते मामलों से निपटने के लिए योजना बनाने का निर्देश दिया गया है।

प्रमुख खबरें

Odisha में पाइपलाइन बिछाने के दौरान तीन मजदूरों की मौत, दो घायल

West Bengal के मालदा में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत

Tamil Nadu: कनिष्ठ विद्यार्थियों की रैगिंग करने के आरोप में एमबीबीएस के दो छात्र निलंबित

Russia ने ब्रिटेन की कार्रवाई के जवाब में उसके रक्षा अताशे को निष्कासित किया