कोरोना के बाद प्रेग्नेंसी में हो सकती है समस्या, स्पर्म काउंट भी होता है कम ! शोधकर्ताओं ने किए चौंका देने वाले खुलासे

By अनुराग गुप्ता | Dec 24, 2021

नयी दिल्ली। कोरोना वायरस का नया वेरिएंट 'ओमीक्रोन' डेल्टा वेरिएंट की ही तरह खतरनाक है। इसी बीच लंदन के एक कॉलेज के शोधकर्ताओं की रिसर्च सामने आई है। जिसमें उन्होंने 11,329 संक्रमित लोगों के डाटा को दूसरे वेरिएंट के संक्रमित 2 लाख लोगों के डाटा से तुलना की। जिसको लेकर शोधकर्ताओं ने कहा कि ऐसा कोई भी सबूत नहीं मिला है जिसमें यह कहा जा सके कि ओमीक्रोन, डेल्टा की तुलना में कम खतरनाक है। इतना ही नहीं रिसर्च में शोधकर्ताओं को यह भी पता चला कि कोरोना से संक्रमित होने के बाद कुछ लोगों के स्पर्म की गुणवत्ता पर भी असर पड़ा है। 

इसे भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं SEX करने से होते हैं ये जबरदस्त फायदे, जानकर रोजाना करोगे आप 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना संक्रमित लोगों के ठीक होने के बाद कुछ पुरुषों के सीमेन सैंपल एकत्रित किए गए। जिनमें से 35 पुरुषों के स्पर्म की गतिशीलता 60 फीसदी तक कम हो गई। इतना ही नहीं स्पर्म काउंट भी कम हो गया। वहीं बेल्जियम में भी कुछ सैंपल एकत्रित किए गए थे। जिसकी रिपोर्ट चौंका देने वाली थी। 120 पुरुषों पर किए गए सर्वे से पता चला कि 37 फीसदी लोगों की स्पर्म गतिशीलता कम हो गई है। 

इसे भी पढ़ें: भरपूर मजा लेना चाहते हैं तो इस समय करें SEX, मिलेगा चरमसुख

इसके अलावा रिसर्च में यह भी बताया गया कि कोरोना संक्रमण के बाद स्पर्म की गुणवत्ता पर असर पड़ सकता है। ऐसे में ठीक होने वाले लोग जो प्रेग्नेंसी की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें इसकी जानकारी देनी चाहिए। हालांकि इस समस्या से उबरने में उन्हें तकरीबन 3 हफ्ते का समय लगेगा। हालांकि इसकी अभी पुष्टी नहीं हुई है।

प्रमुख खबरें

मुलायम सिंह के परिवार से घबराई हुई है BJP : Shivpal Yadav

Prajwal Revanna Sex Video Case | कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर उठाए सवाल, कहा- रेवन्ना को जर्मनी भागने में किसने मदद की?

Israel-Hamas युद्ध के बीच फिर से पश्चिम एशिया की यात्रा पर पहुंच रहे हैं Blinken

गेंदबाजों से एक कदम आगे रहने के कारण ही Gaikwad को मिली सफलता : Hussey