भाजपा द्वारा काशी में सामाजिक समरसता का भाव उत्पन्न करने हेतु, खिचड़ी सहभोज का आयोजन

By आरती पांडे | Jan 15, 2022

वाराणसी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से ढीक पहले भारतीय जनता पार्टी के कई दिग्गज नेताओं ने पार्टी बदल ली है, और बीजेपी से इस्तीफ़ा दे चुके है। इन पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओं पर, उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने, शिवपुर में आयोजित पत्रकार वार्ता में, जमकर तंज कसे और निशाना साधा।

इसे भी पढ़ें: वाराणसी में दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाता घर से देंगे वोट, बीएलओ द्वारा किया जा रहा निरीक्षण

उन्होंने कहा कि, जनाधार घट जाने के वजह से ही, कुछ नेता भाजपा छोड़ रहे हैं। इस मुद्दे पर पार्टी रणनीति बना चुकी थी, जिसकी भनक इन अवसरवादी नेताओं को लग गई थी, इस कारण इन्होंने पार्टी से इस्तीफा देने में ही भलाई समझी। मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि, पीएम मोदी और सीएम योगी की सरकार ने गरीबों के कल्याण के लिए, जो भी विकास के काम किए है, उससे लोगों का विश्वास भाजपा के प्रति बढ़ा है।


अनिल राजभर ने पार्टी छोड़ने वाले नेताओं के क्षेत्रों में, भाजपा के अधिक मतों से जीत दर्ज करने का विश्वास जताया। उन्होंने कहा की, मोदी जी और योगी जी की डबल इंजन भाजपा सरकार की योजनाओं का लाभ जनता को मिल रहा है, और आगामी चुनाव में भाजपा 300 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज कर, उत्तर प्रदेश में फिर से सरकार बनाएगी।


उन्होंने कहा की, वर्ग विशेष का बहाना करार देते हुए पार्टी छोड़ने को, पहले ही पार्टी छोड़ देनी चाहिए थी। उन्होंने इस बात को औचित्यहीन बताते हुए कहा कि, पार्टी छोड़ने वाले नेताओं के क्षेत्र में लगातार अनुपस्थिति के कारण, जनता में उनके प्रति नाराजगी भी थी, और उनके पार्टी छोड़ने देने से बीजेपी पर कोई प्रभाव नही पड़ेगा।  

इसे भी पढ़ें: हर घर तक मतदाता पर्ची पहुंचाने के लिए 9 से 13 जनवरी तक चलेगा अभियान, कमिश्नर कार्यालय में आई पर्ची

 सामाजिक समरसता का संदेश देने के लिए भाजपा काशी क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की ओर से, शुक्रवार को जिले के 5322 शक्ति केंद्रों पर, खिचड़ी सहभोज का आयोजन किया गया। इस आयोजन में भाजपा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति सहित पिछड़े वर्ग के लोगों ने भी भाग लिया। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के सिद्धांतों से प्रेरणा लेकर, और उनके सिद्धांतों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए आयोजित इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, भाजपा  काशी क्षेत्र अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने कहा कि, बीजेपी की ओर से लाभार्थी संपर्क अभियान का आयोजन किया जा रहा है।


इस खिचड़ी सहभोज के आयोजन में, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ नीलकंठ तिवारी, दुर्गा अग्रहरि मीरा, सारिका, अमित, दीपक, महावीर, सुनील कृष्ण, अमित, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रविंद्र जायसवाल, भाजपा महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, सिद्धनाथ शर्मा, नवरतन राठी, श्रीप्रकाश शुक्ला, संतोष सोलापुरकर भी शामिल हुए।

वरिष्ठ भाजपा नेता कृष्ण बिहारी राय ने आयोजन को संबोधित करते हुए कहा की, सामाजिक विषमता समाज के लिए अभिशाप है। और सामाजिक समरसता का भाव उत्पन्न करने हेतु ही, ऊंचनीच व जाति के भेद को समाप्त कर, हम सब एक साथ बैठकर सहभोज कर रहे है।

प्रमुख खबरें

मोदी के ‘भटकती आत्मा वाले तंज पर शरद पवार का पलटवार, बोले- मैं आम आदमी और किसानों के लिए 100 बार बेचैन होने को तैयार

सामाजिक न्याय के आंदोलन से उपजे नेताओं ने कभी पिछड़े वर्ग का ध्यान नहीं रखा

तीसरी बार सत्ता में आने पर प्रधानमंत्री मोदी दो साल में नक्सलवाद को खत्म कर देंगे : Amit Shah

Lok Sabha Polls: भगवान शिव और राम पर खड़गे की विवादित टिप्पणी, भड़की बीजेपी, दी तीखी प्रतिक्रिया