अफगानिस्‍तान में अब क्रिकेट बोर्ड पर हो रहा कब्‍जा! मुल्ला बरादर और हक्कानी नेटवर्क के प्रमुख में हुई जोरदार भिड़ंत

By निधि अविनाश | Nov 09, 2021

अफगानिस्तान में तालिबान के डेप्युटी प्रधानमंत्री मुल्ला बरादर और गृह मंत्री तथा आतंकवादी संगठन हक्कानी नेटवर्क के प्रमुख सिराजुद्दीन हक्कानी के बीच एक बार फिर से भिड़ंत हो गई है। इस बार मुद्दा किसी राजनिति को लेकर नहीं है बल्कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड को कौन नियंत्रण करेगा इसको लेकर बहस छिड़ी हुई है।

इसे भी पढ़ें: माओ और जियाओपिंग के बाद चीन में तीसरे युग की शुरुआत, इतिहास को फिर से लिख रहे जिनपिंग

हिंदी अखबार NBT में छपी एक खबर के मुताबिक, शनिवार को प्रधानमंत्री मुल्ला बरादर ने सिराजुद्दीन हक्कानी को एक आदेश जारी किया जिसके मुताबिक अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के वर्तमान अध्यक्ष अजीजुल्ला फाजिल को हटाने की बात की गई थी और इनकी जगह अफगानिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मीरवाइस अशरफ को नियुक्त करने का आदेश दिया गया। इसको लेकर एसीबी अधिकारियों ने भी अधिसूचना जारी कर दिया गया। आदेश के अनुसार अफगानिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मीरवाइस अशरफ जब अपने कार्यलय में कार्यभर संभालने गए तो बरादर के समर्थकों ने उनकी जमकर पिटाई कर दी और उन्हें कार्यलय के अंदर बैठने की अनुमति भी नहीं दी। इस बीच कार्यलय में अधिकारियों के बीच मारपीट भी होने लगी।

इसे भी पढ़ें: इमरान खान ने फिर छेड़ा कश्मीर का राग, कहा- दक्षिण एशिया में शांति के लिए कश्मीर मुद्दे का न्यायसंगत समाधान जरूरी

जानकारी के लिए बता दें कि, वर्तमान अध्यक्ष अजीजुल्ला फाजिल  इस समय दुबई में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के साथ है। वहीं तालिबान सत्ता की तरफ से अभी तक कोई भी अधिकारिक बयान नहीं आया है। वहीं अफगान पत्रकारों के अनुसार, आतंकवादी संगठन हक्कानी  काफी शक्तिशाली हैं और वह इस मुद्दें पर चुप नहीं बैठेंगे। अफगान पत्रकार सामी यूसुफजई ने लिखा कि, हक्कानी नेटवर्क ने मुल्ला हसन के लिखित आदेश के साथ अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख फाजली को बदलने की कोशिश की। जवाब में, मुल्ला बरादर और इब्राहिम के आतंकवादियों ने अफगान क्रिकेट बोर्ड कार्यालय पर हमला किया।

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis