आपराधिक मानहानि: कोर्ट से राहत के बाद स्मृति ईरानी ने कहा, लड़ाई जारी रहेगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 19, 2018

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता संजय निरूपम द्वारा दाखिल मानहानि की शिकायत पर उनके लिए जारी सम्मन को रद्द करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को बुधवार को अपने लिए ‘न्याय का एक रूप’ बताते हुए कहा कि उनकी लड़ाई जारी रहेगी। ईरानी को राहत देते हुए अदालत ने बुधवार को उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि की कार्यवाही को रद्द कर दिया। यह कार्यवाही निरूपम की शिकायत पर शुरू की गयी थी। अदालत ने कहा कि मुकदमा जारी रखने से कानून की प्रक्रिया का दुरुपयोग होगा।

 

भाजपा नेता ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘छह साल पहले मेरी गरिमा को बनाये रखने के लिए अदालत में एक लड़ाई शुरू हुई थी। आज न्याय का रूप देखने को मिला जिसके लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का आभार। मेरे परिवार और कानूनी टीम के लिए कृतज्ञता का भाव है जो पूरे समय मेरे साथ खड़े रहे। हालांकि लड़ाई जारी है।’’

 

यह भी पढ़ें: संजय निरुपम को झटका, स्मृति ईरानी के नाम जारी समन को कोर्ट ने किया रद्द

 

बहरहाल अदालत ने जहां ईरानी के खिलाफ सम्मन को रद्द कर दिया वहीं निरूपम की ऐसी ही एक याचिका को खारिज कर दिया जिसमें ईरानी द्वारा दर्ज एक शिकायत में उनके खिलाफ सम्मन के आदेश को रद्द करने की मांग की गयी थी। ईरानी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि निरूपम ने एक टीवी अभिनेत्री के रूप में उनकी पृष्ठभूमि का हवाला देते हुए चुनाव के नतीजों का विश्लेषण करने की उनकी योग्यता पर सवाल खड़े किये थे।

 

प्रमुख खबरें

Pakistan: गिलगित-बाल्टिस्तान में कैसे हुई 20 लोगों की मौत? कई लोगों की हालत गंभीर

डरो मत, भागो मत, अमेठी छोड़कर रायबरेली से नामांकन भरने पर पीएम मोदी का राहुल गांधी पर तंज

पूर्वी सेना के कमांडर ने सिक्किम में अग्रिम इलाकों का दौरा किया

गर्मी के कारण बार-बार तनाव बढ़ रहा है, तो चिंता छोड़िए इस थेरेपी की मदद से पाएं छुटाकारा