चक्रवात फोनी के गुजरने के बावजूद पूरी तरह से बहाल नहीं हो पाया मोबाइल नेटवर्क

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 08, 2019

नयी दिल्ली। ओडिशा के तट से फोनी चक्रवात गुजर जाने के चार दिन बाद पुरी में लैंडलाइन फोन सेवा बहाल कर दी गयी है जबकि मोबाइल नेटवर्क पूरी तरह चालू नहीं हो पाया है तथा उसे एवं इंटनेट सेवा को पूरी तरह बहाल करने की कोशिश की जा रही है। कैबिनेट सचिव पी के सिन्हा की अगुवाई में यहां राष्ट्रीय संकट प्रबंधन समिति की बैठक में बिजली और दूरसंचार सेवाओं की बहाली पर विस्तार से चर्चा हुई। एक सरकारी बयान के अनुसार ऐसी खबर है कि पुरी में लैंडलाइन कनेक्टिविटी बहाल हो गयी है जबकि मोबाइल सेवाएं अब भी पूरी तरह चालू नहीं हो पायी हैं।

इसे भी पढ़ें: दीदी चक्रवात फोनी पर राजनीति कर रही हैं, मुझसे बात करने से किया इनकार: मोदी

दूरसंचार विभाग चक्रवात से प्रभावित क्षेत्रों में मोबाइल एवं इंटरनेट सेवाओं की बहाली की प्राथमिकता योजना को लागू करने के लिए ओडिशा सरकार के साथ समन्वय से काम कर रहा है। मोबाइल सेवा प्रदाताओं ने इन क्षेत्रों में मुफ्त एसएमएस और अंतर सर्किल रोमिंग की अनुमति दी है और पुरी में चलता-फिरता मोबाइल टावर भी तैनात किये जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी ने किया चक्रवात प्रभावित ओडिशा का दौरा, राहत कार्यों की समीक्षा की

 बैंकिंग सेवाएं चालू हो गयी हैं और सभी एटीएम केंद्रों को चालू करने की कोशिश चल रही है। एक सरकारी बयान के अनुसार केंद्र सरकार ने जेईई एडवांस्ड परीक्षा के लिए पंजीकरण की तारीख ओड़िशा में पांच और दिनों के लिए बढ़ाते हुए 14 मई करने का भी निर्णय लिया है। जो विद्यार्थी इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं हासिल कर पाते हैं वे पंजीकरण के लिए आईआईटी भुवनेश्वर से संपर्क कर सकते हैं।

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis