तमिलनाडु पर बड़ा खतरा, समुद्र से उठा गज तूफान आधी रात में मचाएगा तबाही!

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 15, 2018

चेन्नई। तूफान गज के आज शाम या रात तक दक्षिण तमिलनाडु तट पार करने का अनुमान है। जिन इलाकों से इसके गुजरने का अनुमान है, वहां पर सरकारी तंत्र को चौकस रखा गया है। मौसम विभाग ने कहा है कि यहां से 285 किलोमीटर दूर दक्षिण पश्चिम खाड़ी और पड़ोसी पुडुचेरी में कराईकल के 225 किलोमीटर पूर्व से गुजर रहे तूफान के गुरुवार की शाम या रात कुड्डालोर और पामबन के बीच तट पार करने का अनुमान है। तूफान के पहुंचने के दौरान इसकी रफ्तार 80-90 किलोमीटर प्रति घंटे तक रहने का अनुमान है। इसके बाद इसकी रफ्तार 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है और क्षेत्र में भारी बारिश का अनुमान है। 

तमिलनाडु राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने एक ट्वीट में कहा है कि गज चक्रवात के बारे में नवीनतम सूचना के मुताबिक चक्रवात के यहां से 300 किलोमीटर दूर नागपट्टनम जिले में आठ बजे से 11 बजे रात के बीच पहुंचने का अनुमान है। चक्रवात से जिन जिलों के प्रभावित होने की संभावना है वहां पर फिलहाल जोरदार वर्षा नहीं हुई है। हालांकि, चेन्नई में छिटपुट बारिश हुई ।  नागपट्टनम जिले में अब तक 1313 लोगों को राहत केंद्रों में भेजा गया और निचले इलाके में रहने वालों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा है । 

प्रमुख खबरें

EVM एक चोर मशीन है, सुनिश्चित करें कि आपने सही पार्टी को वोट दिया है : Farooq Abdullah

IAF Convoy Attack । आतंकियों की तलाश जारी, पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया गया

नेतन्याहू के मंत्रिमंडल ने इजराइल में ‘Al Jazeera’ के कार्यालयों को बंद करने का फैसला किया

Vijay Wadettiwar के बिगड़े बोल, 26/11 मुंबई हमले में Pakistan को दी क्लीन चिट, RSS को बताया हेमंत करकरे की मौत का जिम्मेदार