बोधगया पहुंचे दलाई लामा, चीनी महिला की तलाश में जुटी पुलिस, जारी किया स्केच

By अभिनय आकाश | Dec 29, 2022

पुलिस ने पिछले हफ्ते से दलाई लामा की बोधगया यात्रा के बीच सुरक्षा अलर्ट जारी किया है और एक चीनी महिला का स्केच भी जारी किया है। चीनी महिला, जिसकी पहचान सॉन्ग शियाओलन के रूप में की गई है, जाहिर तौर पर तिब्बती आध्यात्मिक नेता को नुकसान पहुंचाने की साजिश रच रही थी। दलाई लामा पिछले सप्ताह बोधगया पहुंच कोविड-19 महामारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद बौद्ध पर्यटन शहर के अपने वार्षिक दौरे को फिर से शुरू किया।

इसे भी पढ़ें: चीन पासपोर्ट और वीजा जारी करना फिर शुरू करेगा

गया अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उनका जिलाधिकारी त्यागराजन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर के नेतृत्व में अधिकारियों ने बड़ी संख्या में अनुयायियों के अलावा गर्मजोशी से स्वागत किया। बोधगया मंदिर प्रबंधन ट्रस्ट के एक सदस्य अरविंद सिंह के अनुसार, दलाई लामा की एक झलक पाने के लिए सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में लोग खड़े थे, क्योंकि वह बोधगया में तिब्बती मठ की ओर जा रहे थे। दलाई लामा 29 से 31 दिसंबर तक कालचक्र मैदान में प्रवचन देने वाले हैं।

इसे भी पढ़ें: Covid-19 In Pakistan: चीन के बाद पाकिस्तान पर कहर बनकर टूट सकता है कोरोना, ज्यादातर लोगों को लगी है Made in China वाली वैक्सीन

नोबेल पुरस्कार विजेता के ठहरने के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं, जिनके प्रवचन स्थल पर जनवरी 2018 में कम तीव्रता वाले विस्फोट से दहल गया था। इस बीच, स्वास्थ्य विभाग ने बोधगया में कोविड प्रोटोकॉल को लागू करने की कवायद तेज कर दी है, जहां दुनिया भर के अनुयायियों के प्रवचनों में शामिल होने की उम्मीद है।

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America