अयोध्या में दलित की पिटाई से हुई मौत, आरोपी फरार

By सत्य प्रकाश | Sep 19, 2021

अयोध्या। उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से अयोध्या जनपद में भी बड़ी समस्या खड़ी हो गई लेकिन इस बीच दबंगों का एक कारनामा सामने आया जब जलभराव को लेकर गड्ढा खोदने गए दलित युवक पर दबंगों ने हमला कर दिया और जमकर पिटाई की जिसके कारण दलित युवक की हुई मौत। घटना के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने दो युवकों को हिरासत में ले लिया है तो वहीं मुख्य आरोपी अभी भी फरार है।

इसे भी पढ़ें: अयोध्या में ड्रोन कैमरा मिलने के बाद मचा हड़कंप, अज्ञात के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

दरअसल अयोध्या जनपद पूराकलंदर थाना क्षेत्र के चांदपुर हरिवंश गांव इलाके में बारिश के पानी को निकालने के लिए गड्ढा खोदने गया दलित युवक मोहन कोरी पर गांव के ही पूर्व प्रधान प्रदीप सिंह उर्फ गुड्डू अपने साथियों के साथ बेरहमी से पिटाई कर दिया। वहीं घायल मोहन को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।जिसके बाद मृतक के परिजनों ने जिला चिकित्सालय में जमकर हंगामा किया । सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.तो वहीं घटनास्थल पहुचे डीएम,एसएसपी और जिले के आला अधिकारी ने मुआयना किया। अयोध्या एसएसपी शैलेश पांडे ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और आरोपी पक्ष के 2 लोगों को पकड़ कर पूछताछ की जा रही है।आगे विधिक कार्रवाई की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: 26 भाषाओं में अयोध्या की रामलीला से जुड़ेंगे 50 करोड़ दर्शक

तो वही दूसरी औऱ दलित मोहन कोरी की हत्या का मामले में पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने के लिए दलित नेताओं ने खोला मोर्चा खोल दिया है। पीएम हाउस पर पहुंचे पूर्व मंत्री पवन पांडे सपा नेता ने सरकार द्वारा पीड़ित के परिवार के लिए 25 लाख मुआवजा और आरोपियों पर कठोर कार्रवाई करने की प्रशासन से मांग की है मांग ना पूरी होने पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी।

प्रमुख खबरें

Loksabha Election 2024| तीसरे चरण के लिए मतदान जारी, 12 राज्यों की इन सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी जनता

MI vs SRH IPL 2024: सूर्या की आक्रामक शतकीय पारी से मुंबई ने सनराइजर्स को सात विकेट से हराया

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut