डीडीए आवास योजना: प्रक्रिया शुरू हुई फ्लैटों के लिए ड्रॉ की प्रक्रिया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 23, 2019

नयी दिल्ली। डीडीए आवास योजना 2019 के तहत फ्लैटों के आवंटन के लिए विकास सदन (डीडीए मुख्यालय) में मंगलवार को ड्रॉ की प्रक्रिया शुरू हो गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 10,294 फ्लैटों के लिये ड्रॉ हो रहा है और कुल 45,012 आवेदक हैं। अधिकारी ने कहा, ड्रा विकास सदन (डीडीए मुख्यालय) के सम्मेलन कक्ष में आयोजित किए जा रहे हैं और इस प्रक्रिया को डीडीए वेबसाइट के माध्यम से लाइव स्ट्रीम किया जा रहा है।’’

इसे भी पढ़ें: व्यावसायिक इमारतों में जगह खरीदने वाले अपनी संपत्ति को करा सकते हैं फ्रीहोल्ड: डीडीए

इससे पहले दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने कहा था कि योजना के तहत दिल्ली के वसंत कुंज और नरेला औद्योगिक इलाकों में करीब 18,000 नव-निर्मित फ्लैटों की बिक्री होनी है, जिसके लिये डीडीए को लगभग 50,000 आवेदन मिले हैं।

अधिकारियों ने हालांकि यह नहीं बताया कि प्रस्तावित फ्लैटों और आवेदकों की संख्या में कमी क्यों आई है। डीडीए की आवास योजना 25 मार्च को शुरू की गई थी, जिसमें चार श्रेणियों के फ्लैटों की बिक्री होनी है। आवेदन की अंतिम तिथि 10 मई थी, जिसे बढ़ाकर 10 जून कर दिया गया था। अधिकारी ने कहा कि 45,012 अंतिम आवेदकों में से 36,409 सामान्य वर्ग, 5,021 अनुसूचित जाति और 2,025 अनुसूचित जनजाति और 97 युद्ध विधवाएं हैं। उन्होंने कहा कि दिव्यांग लोगों को भूतल पर बने फ्लैटों के आवंटन में पहली प्राथमिकता दी जाएगी।

 

प्रमुख खबरें

PM Modi पर चुनावी बैन की याचिका पर HC में आज होगी सुनवाई, छह साल रोक लगाने की मांग

Indian Tourism: संपूर्ण भारत दर्शन का देखते हैं सपना तो इस तरह बनाएं प्लान, खर्च हो सकते हैं इतने रुपए

MDH-Everest की मुश्किल अब अमेरिका में भी बढ़ी

Skin Care Tips: स्किन को फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकता है Vitamin C सीरम, जानिए इस्तेमाल का तरीका