यूपी के अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, मरने वालों की संख्या बढ़कर 5 हुई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 08, 2022

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में शनिवार देर शाम एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने के बाद हुए विस्फोट में दो और लोगों की मौत हो गई। इससे हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर पांच पर पहुंच गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने रविवार को पीटीआई- को बताया कि शनिवार देर शाम सरसावा क्षेत्र के बंलवतपुर गांव के पास एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने के बाद बारूद में हुए धमाके की घटना में घायल दो और लोगों की देर रात अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके साथ ही हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर पांच पर पहुंच गई।

इसे भी पढ़ें: Himachal Khalistani Flag: घटना पर तेज हुई राजनीति, सिसोदिया ने भाजपा को घेरा, कुमार विश्वास का भी आया बयान

तोमर के मुताबिक, मृतकों में फैक्ट्री के लाइसेंस धारी राहुल के साथ-साथ सागर, कार्तिक, वर्धनपाल और सुमित शामिल हैं। वहीं, वंश नामक एक घायल को नाजुक स्थिति के चलते पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है। गौरतलब है कि सरसावां क्षेत्र के सोराना गांव के पास एक पटाखा फैक्ट्री में शनिवार देर शाम अचानक आग लगने से बारूद में हुए भीषण विस्फोट में फैक्ट्री के लाइसेंस धारक समेत तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि शवों के चीथड़े दूर-दूर तक बिखर गए थे। हादसे के समय फैक्ट्री में लगभग 12 मजदूर काम कर रहे थे।

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की