मुख्य सचिव से हाथापाई मामले की जांच में शामिल होंगे मुख्यमंत्री केजरीवाल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 18, 2018

नयी दिल्ली। दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित हाथापाई के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जांच में शामिल होने पर सहमति जता दी है। केजरीवाल ने पुलिस से जांच कार्रवाई की वीडियो रिकॉर्डिंग भी करवाने की मांग की है। सिविल लाइन्स पुलिस थाने के प्रभारी को भेजे पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा है कि वह शुक्रवार शाम पांच बजे अपने कैंप ऑफिस में उपलब्ध होंगे।

पत्र में लिखा गया है, ‘पहले से तय कार्यक्रम को लेकर व्यस्तता के कारण मैं 11 बजे जांच में शामिल नहीं हो पाउंगा। मैं उसी दिन अपने कैंप कार्यालय में पांच बजे समय निर्धारित करने का अनुरोध करता हूं।’ पुलिस ने कल उन्हें एक नोटिस भेज कर शुक्रवार सुबह 11 बजे जांच में शामिल होने के लिए कहा था । केजरीवाल ने कार्रवाई का वीडियो रिकार्ड करवाने की भी अनुमति देने की मांग की है।

पुलिस के मुताबिक उन्होंने लिखित में भेजा है कि कार्रवाई की वीडियो रिकॉर्डिंग पर यदि उन्हें ऐतराज है तो ऐसी व्यवस्था वह खुद करें और पूछताछ पूरी होने के बाद उन्हें वीडियो उपलब्ध करवा दें। जांच से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (उत्तरी) हरेंद्र सिंह के नेतृत्व में छह सदस्यीय पुलिस टीम कल मुख्यमंत्री कार्यालय जाएगी। 

 

उन्होंने कहा, ‘कार्रवाई का वीडियो रिकार्ड कराया जाएगा लेकिन मुख्यमंत्री को जांच का वीडियो रिकार्ड करने की अनुमति नहीं होगी। उनसे रिकार्डिंग साझा करने पर पुलिस फैसला लेगी। इस मामले में आप के विधायकों और अन्य से पूछताछ का भी वीडियो रिकार्ड किया गया।’ केजरीवाल के सरकारी आवास पर 19 फरवरी को एक बैठक के दौरान कथित रूप से प्रकाश से हाथापाई की गयी थी।

 

पुलिस आप के उन 11 विधायकों से इस मामले में पहले ही पूछताछ कर चुकी है, जो वहां बैठक के दौरान मुख्यमंत्री आवास पर मौजूद थे। इस मामले में दो विधायकों -अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जारवाल को गिरफ्तार किया गया था। 

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की