पटना पाइरेट्स को हराकर दबंग दिल्ली पहली बार बना चैम्पियन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 26, 2022

बेंगलुरू| हरफनमौला विजय (14 अंक) और रेडर नवीन कुमार (13 अंक) के शानदार खेल के दम पर दबंग दिल्ली ने प्रो कबड्डी लीग के बेहद रोमांचक फाइनल में शुक्रवार को यहां तीन बार की चैम्पियन पटना पाइरेट्स को 37-36 से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया।

पटना के लिए सचिन ने 10 और गुमान सिंह ने नौ अंक जुटाये लेकिन टीम को आखिरी मिनटों में रणनीतिक चूक का खामियाजा भुगतना पड़ा।

पटना की टीम ने मैच के 34वें मिनट तब अपने सभी सब्सीट्यूशन खत्म कर दिये जिससे उसके तीनों शीर्ष रेडर सचिन, गुमान और प्रशांत कुमार को आखिरी के छह मिनट में बेंच पर बैठना पड़ा।

मैच के शुरुआत से ही दोनों टीमों में कांटे का मुकाबला था। शुरुआती तीन मिनट के बाद दोनों टीमें तीन-तीन अंक के साथ बराबरी पर थी लेकिन पटना ने दिल्ली की डिफेंस की कमजोरी का फायदा उठाते हुए टीम को ऑल आउट कर 12-9 की बढ़त हासिल कर ली। मध्यांतर के समय पटना की टीम 17-15 से आगे थी। इस बीच नवीन ने आठवें सत्र में अपने 200 रेड प्वाइंट पूरे किये।  

मध्यांतर के बाद भी मैच में उतार चढ़ाव बना रहा। आखिरी मिनटों में शीर्ष रेडरों की गैरमौजूदगी में भी पटना ने अंक जुटाना जारी रखा लेकिन नवीन कुमार ने आखिरी अंक जुटाकर पटना को चौथी बार चैम्पियन बनने का सपना तोड़ दिया।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज