दिल्ली चुनाव पर बहस और बजट पर चर्चाओं से गुलजार रहा यह सप्ताह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 07, 2020

इस सप्ताह दिल्ली विधानसभा चुनावों प्रचार के आखिरी दौर में सभी पार्टियों ने अपने तरकश से हर तरह के तीर निकाल कर एक दूसरे पर निशाना साधा। यह चौंकाने वाला रहा कि दिल्ली में 15 साल राज कर चुकी कांग्रेस के आला नेता प्रचार खत्म होने से मात्र ढाई दिन पहले प्रचार करने उतरे। एक महीने पहले की बात करें तो आम आदमी पार्टी के लिए एकतरफा माने जा रहे इस चुनाव को भाजपा ने कांटे की टक्कर वाले चुनाव में परिवर्तित कर दिया। दूसरी ओर करोड़ों रामभक्तों का सपना उस समय साकार हो गया जब इस सप्ताह मोदी सरकार ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन की घोषणा कर दी। हालांकि ट्रस्ट में जिन लोगों को सदस्य नहीं बनाया गया है वह विरोध कर रहे हैं लेकिन राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो चुका है और मस्जिद निर्माण के लिए भूमि सौंपे जाने का भी ऐलान कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: जैसे राहुल ने चुनावों के समय जनेऊ पहना वैसे ही केजरीवाल हनुमान चालीसा पढ़ रहे हैं

संसद में इस सप्ताह राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर विभिन्न सदस्यों ने अपने विचार रखे और प्रधानमंत्री के जोरदार भाषण के बाद धन्यवाद प्रस्ताव पारित कर दिया गया। यह सप्ताह आम बजट को लेकर भी चर्चा में रहा। लेकिन देशभर की नजर दिल्ली विधानसभा चुनावों पर लगी हुई है क्योंकि इसके परिणाम आगे की राजनीतिक दशा और दिशा भी तय करेंगे। आइए देखते हैं इस सप्ताह की राजनीतिक घटनाओं का विश्लेषण और जानते हैं इस पर जनता की राय।

प्रमुख खबरें

फूलपुर में Akhilesh Yadav और Rahul Gandhi की रैली में उमड़ा जनता का हुजूम, अव्यवस्था के कारण भाषण नहीं दे सके दोनों नेता

Sukesh Chandrashekhar की मंडोली जेल से अन्य जेल भेजने की याचिका पर न्यायालय का दिल्ली सरकार को नोटिस

कंगना रनौत ने कहा कि लोकसभा चुनाव जीतने के बाद वह बॉलीवुड छोड़ देंगी, फिल्मी दुनिया झूठी है

RCB के चमत्कारिक प्रदर्शन से दूसरी टीमों को प्रेरणा मिलेगी : Dinesh Karthik