दिल्ली सरकार प्रदूषण का करेगी मुकाबला, 2022 में 35 लाख पौधे लगाएगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 02, 2022

नयी दिल्ली। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने शनिवार को कहा कि प्रदूषण का प्रभावी तरीके से मुकाबला करने के लिए दिल्ली सरकार का राष्ट्रीय राजधानी में 35 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य है। राय ने कहा कि हम दिल्ली के हरित क्षेत्र को और बढ़ाने के लिए कई कदम उठा रहे हैं तथा हमारा लक्ष्य इस साल विभिन्न एजेंसियों के माध्यम से राष्ट्रीय राजधानी में 35 लाख पौधे लगाना है। उन्होंने कहा कि सरकार शहर में 11 जुलाई से 15 दिनों का पौधरोपण अभियान ‘वन महोत्सव’ शुरू करेगी।

इसे भी पढ़ें: Alt News के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर की जमानत याचिका खारिज, कोर्ट ने पत्रकार को 14 की न्यायिक हिरासत में भेजा

राय ने कहा , ‘‘दिल्ली सरकार शहर की आबोहवा सुधारने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। प्रदूषण का मुकाबला करने के लिए हमने जो कदम उठाए हैं, उसने पूरे देश के लिए उदाहरण पेश किया है।’’ उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में 14 नर्सरियों के संपर्क नंबर लोगों को उपलब्ध कराए जाएंगे। राय ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘दिल्ली ने अपना हरित क्षेत्र बढ़ाकर 32 प्रतिशत कर लिया है तथा हमारा लक्ष्य इसमें और वृद्धि लाना है।’’ इस कार्यक्रम में पर्यावरण मंत्री ने दिल्ली सरकार की पेड़ लगाने की पहल के तहत औषधीय पौधों का मुफ्त वितरण भी किया।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress