Shraddha Murder Case में दिल्ली पुलिस का खुलासा, कहा- आफताब ने नाराज होकर की थी हत्या

By रितिका कमठान | Jan 24, 2023

दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा मर्डर केस में साकेत अदालत में 24 जनवरी को 6000 पेज की चार्जशीट दाखिल की है। इस चार्जशीट में कई अहम खुलासे किए गए है। साकेत कोर्ट में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की है, जिसमें कई महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है।

दिल्ली पुलिस की जॉइंट सीपी मीनू चौधरी ने चार्जशीट फाइल होने के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित की है। इसमें उन्होंने बताया कि जिस दिन आरोपी आफताब ने श्रद्धा वॉकर की हत्या की थी, उसी दिन श्रद्धा अपने किसी दोस्त से मिलने गई थी। आरोपी आफताब श्रद्धा को किसी अन्य व्यक्ति से बातचीत करने नहीं देना चाहता था। वो किसी तरह से श्रद्धा को अन्य लोगों के साथ दोस्ती करने देने के इच्छुक नहीं था।

ऐसे में आफताब ने श्रद्धा की गुस्से में हत्या कर दी। जॉइंट सीपी मीनू चौधरी ने बताया कि पहले श्रद्धा हत्याकांड में आईपीसी की धारा 365 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था मगर बाद में इसमें बदलाव किया गया था। इसमें धारा 302 भी जोड़ी गई थी।

चार्जशीट में ये भी हुआ शामिल
जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट में लिखा कि छतरपुर में पुलिस को श्रद्धा के शव के टुकड़े मिले थे। जांच में साइंटिफिक तरीके का उपयोग किया गया था। पुलिस ने सोशल मीडिया, GPS लोकेशन ट्रैक कर भी इसे भी सबूत के तौर पर शामिल किया है। दिल्ली पुलिस ने इस चर्चित और झकझोर देने वाले हत्याकांड में कुल 6000 पेजों की चार्जशीट दाखिल की है।

इस चार्जशीट में लिखा गया कि श्रद्धा की हत्या में किसी एक हथियार का उपयोग नहीं हुआ है। इस हत्या में कई हथियारों का उपयोग हुआ है। दिल्ली पुलिस ने जांच में कुछ हथियार बरामद किए है। दिल्ली पुलिस ने 150 से अधिक लोगों के बयान दर्ज किए है, जिनका चार्जशीट में भी जिक्र किया गया है।

जानकारी के मुताबिक श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस ने पूरे 75 दिनों के बाद चार्जशीट दायर की है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी आफताब का नार्को टेस्ट, पॉलीग्राफ टेस्ट की रिपोर्ट का भी जिक्र किया है। इन सभी टेस्ट के रिजल्ट आने के बाद ही चार्जशीट तैयार की गई है। इस मामले में अब साकेत कोर्ट 7 फरवरी को चार्जशीट पर संज्ञान लेगी।

ये है पूरा मामला
पूनावाला ने कथित तौर पर वॉकर (27) का गला घोंट दिया और श्रद्धा के शरीर के 35 टुकड़े कर दिए, जिसे उसने दक्षिण दिल्ली के महरौली में अपने निवास पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा और फिर आधी रात को शहर भर में फेंक दिया। वाकर की कथित तौर पर मई में हत्या कर दी गई थी। दोनों 2019 में एक डेटिंग ऐप पर मिले और फिर मुंबई और अपने गृहनगर वसई में रहने के बाद दिल्ली आ गए। पुलिस ने कहा कि आफताब और श्रद्धा का घरेलू खर्च, बेवफाई और अन्य मुद्दों पर झगड़ा हुआ और उनके रिश्ते तनावपूर्ण हो गए।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा