दिल्ली: फर्जी ऑनलाइन निवेश का प्रलोभन देकर लोगों को ठगने वाले दो गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 22, 2022

नयी दिल्ली। दिल्ली में फर्जी ऑनलाइन निवेश के संदेश भेजकर लोगों से लाखों रुपये ठगने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को कहा कि आरोपी लोगों को आकर्षक योजनाओं में निवेश करने का झांसा देकर उन्हें फर्जी लिंक के संदेश भेजते थे। पुलिस ने कहा कि आरोपियों की पहचान दिल्ली के पीतमपुरा निवासी पुनीत कुमार (22) और कराला के रोहित कुमार (26) के रूप में की गई है। पुलिस ने बताया कि 21 फरवरी को एक शिकायत प्राप्त हुई जिसमें पीड़ित ने कहा था कि उसे सोशल मीडिया पर एक अज्ञात प्रोफाइल से, “घर बैठे काम करने” संबंधी एक संदेश मिला।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक हिजाब प्रतिबंध : उच्चतम न्यायालय ने याचिकाओं पर फैसला सुरक्षित रखा

शिकायतकर्ता के जवाब देने पर उसे एक और संदेश प्राप्त हुआ जिसमें दूसरी ओर से कहा गया कि वह एक ई-वाणिज्य परियोजना में काम करती है और शिकायतकर्ता को पैसे कमाने के लिए एक लिंक पर जाकर पंजीकरण करवाना होगा। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शिकायतकर्ता ने पंजीकरण करवाने के बाद उस लिंक पर दिए गए ‘टास्क’ को पूरा करना शुरू कर दिया जिससे उसे 4,35,000 रुपये की चपत लग गई।

इसे भी पढ़ें: रेड क्रॉस सोसाइटी को समय के साथ बदलती भूमिका को अपनाने की जरूरत: मांडविया

पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) प्रणव तायल ने कहा कि जांच में सामने आया कि पैसे दो बैंक खातों में जमा किये गए थे। उन्होंने कहा कि बाद में तकनीकी सहायता के जरिये रोहिणी के रामा विहार से पुनीत को गिरफ्तार किया गया और उससे पूछताछ के बाद रोहित को पकड़ा गया।

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America