झारखंड के बाद अब यूपी-बिहार में भी संग्राम, विधानसभा में नमाज और हनुमान चालीसा के लिए कमरे की उठी मांग

By अंकित सिंह | Sep 07, 2021

झारखंड विधानसभा में हाल में ही नमाज के लिए एक कमरे को आवंटित किया गया है। इसको लेकर राज्य में विवाद जारी है। भाजपा लगातार झारखंड सरकार पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगा रही है। इन सब के बीच ऐसा ही कुछ मामला अब उत्तर प्रदेश और बिहार में भी उठने लगा है। उत्तर प्रदेश और बिहार के विधायक ने भी धार्मिक आस्था के लिए विधानसभा में कमरे के आवंटन को लेकर मांग उठाई है।


उत्तर प्रदेश में नमाज के कमरे की मांग

उत्तर प्रदेश के कानपुर के विधायक इरफान सोलंकी ने विधानसभा में नमाज के लिए अलग कमरे की मांग की है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में इस तरह की व्यवस्था होनी चाहिए। समाजवादी पार्टी के इस विधायक ने कहा कि सत्र के दौरान नमाज पढ़ने में दिक्कत होती है। ऐसे में आस्था को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया जाना चाहिए।

 

 

बिहार में भी उठी मांग

यूपी की तरह बिहार में भी इस तरह के कमरे की मांग उठने लगी है। भारतीय जनता पार्टी के विधायक हरि भूषण ठाकुर ने मांग की है कि बिहार विधानसभा में हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए अलग से कमरा बनाया जाए। साथ ही साथ उन्होंने तो मंगलवार को छुट्टी भी घोषित करने की बात कह दी है। भाजपा विधायक ने कहा कि संविधान सभी को बराबरी का हक देता है। अगर नमाज के लिए कमरा मिलता है तो हनुमान चालीसा के लिए क्यों नहीं? उन्होंने कहा कि इसके लिए बिहार विधानसभा अध्यक्ष से बात करेंगे। 

प्रमुख खबरें

कांग्रेस का घोषणापत्र लागू हुआ तो भारतीय अर्थव्यवस्था ‘दुर्बल पांच’ में आ जाएगी: Sitharaman

ठाणे में इमारत में आग लगने से 20 बिजली मीटर नष्ट हुए, कोई हताहत नहीं

Poonch Attack: आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान दूसरे दिन भी जारी

Maharashtra के सांगली में एहतियात के तौर उतरा गया सेना का हेलीकॉप्टर, कोई हताहत नहीं