उपमुख्यमंत्री ने दिए निर्देश, हेली हब बारे विस्तार से प्रोजेक्ट तैयार करें अधिकारी

By विजयेन्दर शर्मा | Jan 04, 2022

चंडीगढ़  उपमुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला ने बताया कि गुरुग्राम में हेली हब बनाया जाएगा, जहां पर हेलीकॉप्टरों के लिए हेलीपोर्ट से लेकर उनके हैंगर, रिपेयर समेत अनेक एविएशन फेसिलिटी उपलब्ध होंगी। यह हेली हब देश में अपनी तरह का ऐसा पहला हब होगा जहां पर हेलीकॉप्टरों के लिए एक ही स्थान पर उक्त सारी सुविधाएं होंगी।

 

डिप्टी सीएम ने यह जानकारी आज यहां अपने कार्यालय में नागरिक उड्डयन विभाग, एचएसआईआईडीसी, टॉऊन एंड कंट्री प्लांनिंग समेत अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद दी। बैठक में हरियाणा नागरिक उड्डयन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं गुरूग्राम मैट्रोपोलिटिन डिवलेपमैंट अथोरिटी गुरुग्राम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी  सुधीर राजपाल,एचएसआईआईडीसी के प्रबंध निदेशक श्री विकास गुप्ता, उपमुख्यमंत्री के ओएसडी श्री कमलेश भादु समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

 

इसे भी पढ़ें: हरियाणा में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार तो सरकार ने लगाई नई बंदिशें

 

उपमुख्यमंत्री   दुष्यंत चौटाला, जिनके पास नागरिक उड्डयन विभाग का प्रभार भी है, ने बताया कि गुरुग्राम में जिस स्थान पर हेली हब बनाया जाएगा वहां से मैट्रो की सुविधा भी नजदीक होगी और नोयडा, भिवाड़ी आदि औद्योगिक क्षेत्रों से जुड़ाव भी सहज होगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि उक्त प्रस्तावित हेली हब बारे विस्तार से प्रोजेक्ट तैयार करें और जमीन लेने व अन्य सुविधाओं को शुरू करने में आने वाली अड़चनों को दूर कर कार्य शुरू करें।

प्रमुख खबरें

बिहार से ही उठा था जातीय जनगणना का मुद्दा, अब चुनावी प्रचार में यहीं नहीं हो रही इसकी चर्चा

बाबा साहेब आंबेडकर के सपनों को पूरा कर रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी : Baby Rani Maurya

Salman Khan Case में आरोपी की मौत पर संजय राउत का बड़ा बयान, पूरा मामला रहस्यपूर्ण, जब सरकार बदलेगी तो...

कर्नाटक में विधान परिषद की छह सीट के लिए तीन जून को चुनाव