Sharad Pawar को धमकी मामले पर बोले फडणवीस, यह बर्दाश्त नहीं, पुलिस कानून के अनुसार कार्रवाई करेगी

By अंकित सिंह | Jun 09, 2023

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) सुप्रीमो शरद पवार को शुक्रवार को ट्विटर के जरिए जान से मारने की धमकी मिली। इसके बाद सांसद सुप्रिया सुले के नेतृत्व में पार्टी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल त्वरित कार्रवाई की मांग को लेकर मुंबई पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंचा। उन्होंने धमकी देने वाले ट्विटर हैंडल के खिलाफ पुलिस से कार्रवाई की मांग की। इस बीच उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत और उनके भाई सुनील राउत को भी जान से मारने की ऐसी ही धमकियां मिलीं। सुनील राउत के मुताबिक, धमकी कॉल के जरिए दी गई थी।

 

इसे भी पढ़ें: शरद पवार को दी जा रही है धमकियां? बेटी सुप्रिया सुले के WhatsApp नंबर पर आया Website से मैसेज


फडणवीस का बयान

पूरे मामले को लेकर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की राजनीति की एक उच्च परंपरा रही है। हमारी राजनीतिक स्तर पर मतभेद हैं, लेकिन विचारों में मतभेद नहीं हैं। भाजपा नेता ने कहा कि किसी भी नेता को धमकी देना या सोशल मीडिया पर खुद को अभिव्यक्त करते हुए शिष्टता की सीमा को पार करना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे में पुलिस निश्चित रूप से कानून के अनुसार कार्रवाई करेगी।

 

इसे भी पढ़ें: Odisha Train Tragedy: शरद पवार ने की विस्तृत जांच की मांग, प्रह्लाद जोशी बोले- 3 वर्षों से रेलवे दुर्घटना मुक्त थी

 

सुप्रिया सुले ने क्या कहा

NCP नेता और सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि शरद पवार के नाम से मेरे व्हाट्सएप पर संदेश आया है। उन्हें एक वेबसाइट से धमकी दी गई है और साथ ही संबंधित अकाउंट से भी ऐसे ही संदेश आए हैं। उन्होंने कहा कि मैं यहां न्याय मांगने आई हूं। मेरी केंद्रीय गृह मंत्री और महाराष्ट्र के गृह मंत्री से मांग है कि ये जो गंदी राजनीति हो रही है, वो रुकनी चाहिए। राकांपा नेताओं ने पुलिस को बताया कि पवार (82) को फेसबुक पर एक संदेश मिला, जिसमें लिखा था, “उनका भी (नरेन्द्र) दाभोलकर जैसा हश्र होगा।” अंधविश्वास के खिलाफ लड़ने वाले नरेन्द्र दाभोलकर की 20 अगस्त 2013 को पुणे में सुबह की सैर के समय बाइक पर सवार अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar