धोनी की फिनिशिंग पर बोले दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी साव, वह सबसे हटकर हैं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 11, 2021

दुबई। दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की ‘फिनिशिंग (मैच को सफलतापूर्वक खत्म करना)’ क्षमताओं से अभिभूत हैं और खुद को भाग्यशाली मानते हैं कि उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के महान कप्तान को करीब से देखने का मौका मिला। धोनी ने रविवार को दिल्ली की टीम के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के क्वालीफायर मुकाबले में मुश्किल परिस्थितियों में छह गेंद में 18 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को फाइनल में पहुंचाया। उनकी इस आक्रामक पारी से चेन्नई सुपर किंग्स ने चार विकेट से जीत दर्ज की और नौवीं बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में सफल रही। मैच के आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे और टॉम कुरेन गेंदबाजी कर रहे थे। कुरेन ने पहली गेंद में मोईन अली को आउट किया।

इसे भी पढ़ें: जानते थे कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच मुश्किल होगा: धोनी

दूसरी और तीसरी गेंद पर धोनी के बल्ले से चौका निकाला अगली गेंद वाइड, फिर धोनी ने एक और चौका लगाया और टीम फाइनल में पहुंच गयी। साव ने फ्रेंचाइजी से जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘ एमएस धोनी सबसे हटकर हैं, यह बात सभी जानते हैं। हमने उन्हें कई बार मैच ‘फिनिश (खत्म करते हुए)’ करते हुए देखा है। उनके लिए ऐसा करना या हमारे लिए उन्हें ऐसा करते देखना कोई नयी बात नहीं है। वह जब भी बल्लेबाजी करते है तो निश्चित रूप से एक खतरनाक खिलाड़ी होते है।’’ साव ने कहा, ‘‘ मैं वहां मौजूद रहने और एक बल्लेबाज तथा कप्तान के रूप में उन्हें देखने का मौका मिलने को लेकर खुद को भाग्यशाली मानता हूं। उन्होंने मैच को हमारी पहुंच से दूर कर दिया।’’

इसे भी पढ़ें: IPL 2021: CSK फ़ाइनल में पहुँची, दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हराया

साव (34 गेंद में 60 रन) और कप्तान ऋषभ पंत (35 गेंद में 51 रन) की अर्धशतकीय पारियों से दिल्ली ने पांच विकेट पर 172 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था लेकिन चेन्नई की टीम ने 19.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। साव ने कहा कि कल (रविवार) रात की हार को पचा पाना उनके लिए मुश्किल है। उन्होंने कहा, ‘‘ फिलहाल हमें एक दूसरे का साथ देना है। चाहे हम जीते या हारे, पूरी टीम हमारे प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेती है। हम कोशिश करेंगे और अगले मैच में और मजबूत होकर वापसी करेंगे। टीम के लिए इस हार को पचा पाना मुश्किल है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हमारे पास फाइनल में क्वालीफाई करने का एक और मौका होगा और मुझे टीम में सभी पर भरोसा है। मुझे सच में विश्वास है कि हम अगले मैच में कुछ खास कर सकते हैं और फाइनल में जा सकते हैं।

प्रमुख खबरें

भारत की A1 डिप्लोमेसी का एक और नजारा, ईरान की कैद से 17 भारतीयों को मिली आजादी, दुनिया हैरान!

T20 World Cup 2024 को लेकर सौरव गांगुली ने की भविष्यवाणी, इन दो टीमों को बताया बेस्ट

Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया के दिन गलती से भी न खरीदें ये चीजे, होगा भारी नुकसान

Congress के Manifesto पर फिर बरसे CM Yogi, बोले- औरंगजेब वाला जजिया टैक्स लागू करना चाहती है पार्टी