डिजिटल माध्यम और सिनेमा दोनों साथ-साथ चल सकते हैं: अजय देवगन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 12, 2019

नयी दिल्ली। प्रख्यात अभिनेता अजय देवगन ‘त्रिभंग’ फिल्म से डिजिटल माध्यम पर शुरुआत करने वाले हैं। अजय का कहना है कि डिजिटल माध्यम और सिनेमा दोनों एक दूसरे के प्रतिस्पर्धी होने की अपेक्षा साथ-साथ चल सकते हैं। देवगन ने कहा कि आंकड़े यह बताते हैं कि आजकल दोनों माध्यमों की मांग में बढ़ोतरी हुई है और केवल फिल्म की कहानी ही दर्शकों को ध्यान आकर्षित कर सकती है।  उन्होंने कहा, “डिजिटल माध्यम और सिनेमा दोनों सहजता से साथ-साथ चल सकते हैं। हम हर साल देखते हैं कि बॉक्स ऑफिस के दर्शकों और अपने घरों में डिजिटल माध्यम से देखने वाले ग्राहकों की संख्या में भी वृद्धि हुई है। आखिरकार यह दर्शकों की मांग पर निर्भर करता है और हम यह जानते हैं कि उन्हें दोनों माध्यम पसंद हैं। डिजिटल माध्यम के पदार्पण से कहानी केंद्रीय विषयवस्तु बन गयी है। यदि कहानी दर्शकों को बांधने में सक्षम है और मनोरंजक है तो लोग आगे देखना पसंद करते हैं।” 

इसे भी पढ़ें: इस बड़ी फिल्म में अक्षय कुमार के साथ दिखाई देंगे रणवीर सिंह और अजय देवगन

अजय त्रिभंग फिल्म से डिजिटल माध्यम में पदार्पण करने वाले हैं। विशेष रूप से नेटफ्लिक्स पर प्रदर्शित होने वाली इस फिल्म के निर्माता अजय हैं और निर्देशन रेणुका शहाणे ने किया है। अजय की पत्नी काजोल ने भी मिथिला पालकर और तन्वी आज़मी के साथ इस फिल्म में काम किया है।  अजय ने कहा कि त्रिभंग नेटफ्लिक्स के साथ हुई बस एक शुरुआत है, वे आगे भी इस माध्यम से कहानियां पेश करते रहेंगे। नेटफ्लिक्स पर शृंखला और फिल्म में से एक को वरीयता देने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि ऐसी कोई योजना फिलहाल नहीं है लेकिन वह भविष्य में किसी संभावना से इनकार नहीं कर सकते। 

इसे भी पढ़ें: समाज में खुलेआम नफरत की भावना परेशान करने वाली है: नसीरूद्दीन शाह

बहुआयामी चरित्र निभा चुके अदाकार ने कहा कि वे कहानी को प्राथमिकता देते हैं और उसे दर्शकों तक पहुँचाने को वरीयता देते हैं। अजय का मानना है कि गंगाजल, अपहरण, युवा, और लीजेंड ऑफ भगत सिंह जैसी उनकी फ़िल्में डिजिटल माध्यम के लिए सर्वथा उपयुक्त थीं। रेणुका शहाणे के निर्देशन में बनी त्रिभंग विशेष रूप से नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध होगी। 

प्रमुख खबरें

‘INDIA’ गठबंधन के साझेदारों में मतभेद से पूरे बंगाल में देखने को मिल रहा है त्रिकोणीय मुकाबला

Apple वॉच ने दिल्ली की महिला की बचाई जान, सटीक और उन्नत सुविधाओं के लिए टिम कुक को धन्यवाद दिया, CEO ने दी प्रतिक्रिया

कांग्रेस संगठन के असहयोग और अविश्वास के कारण नामांकन वापस लिया : Akshay Kanti Bam

इनकी नीयत में खोट है, इटावा में PM Modi ने खोली Samajwadi Party और Congress के तुष्टिकरण की पोल