अपनी ही पार्टी पर दिग्विजय ने उठाए सवाल, कहा- बाबरी मस्जिद विध्वंस रोक सकती थी कांग्रेस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 07, 2019

नयी दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि बाबरी मस्जिद विध्वंस को रोका जा सकता था लेकिन उनकी पार्टी की सरकार की नाकामी की वजह से ऐसा नहीं हो सका। दिग्विजय ने कहा कि हालांकि उन्हें अंदर की बात पता नहीं है लेकिन उन्हें बाद में पता चला कि तत्कालीन प्रधानमंत्री पी वी नरसिंह राव उच्चतम न्यायालय में पेश विहिप के शपथ हलफनामों पर विश्वास कर बैठे।

इसे भी पढ़ें: अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का RSS ने किया स्वागत

सिंह ने कहा,‘‘तथ्य है हमारी नाकामी और मैं व्यक्तिगत तौर पर इसके लिए दोषी महसूस करता हूं। अगर कांग्रेस पार्टी ने ऐहतियाती कदम उठाए होते और सेना तथा केन्द्रीय बलों को स्थान की रक्षा करने दी होती तो वह बाबरी मस्जिद विध्वंस रोक सकती थी।’’ कांग्रेस नेता ने बताया कि वह उस वक्त भोपाल में थे। वह सोमवार को एक कार्यक्रम के इतर बोल रहे थे।

इसे भी पढ़ें: अयोध्या मामले में बोले योगी आदित्यनाथ, पता था कि मध्यस्थता प्रयास विफल होगा

सिंह ने इस दौरान इस पर भी स्पष्टीकरण दिया कि इस घटना के तत्काल बाद राव कैबिनेट के कद्दावर मंत्री अर्जुन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया था। उन्होंने कहा,‘‘मैंने अर्जुन सिंह से बात की थी...वह विध्वंस के अगले दिन इस्तीफा देना चाहते थे लेकिन दोपहर में उन्होंने संभवत: सोचा कि उन्हें प्रधानमंत्री के साथ खड़ा होना चाहिए।’’

 

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America