'क्या उस द्वीप पर कोई रहता भी है?' कच्चातिवु को लेकर Digvijay Singh का बेतुका बयान, BJP हुई हमलावर

By अंकित सिंह | Apr 10, 2024

लोकसभा चुनाव से पहले कच्चातिवू द्वीप को लेकर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग बुधवार को तेज हो गई, जब दिग्विजय सिंह ने इस मुद्दे को 'बकवास' बताया और पूछा, "क्या उस द्वीप पर कोई रहता है?" सिंह की यह टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज सुबह तमिलनाडु में एक चुनावी रैली के दौरान कच्चातिवु का मुद्दा एक बार फिर उठाए जाने के बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस और द्रमुक ने कई वर्षों तक राज्य को अंधेरे में रखा और सबसे पुरानी पार्टी पर श्रीलंका को द्वीप देने का आरोप लगाया।

 

इसे भी पढ़ें: 'देश को नक्सल समस्या से मोदी सरकार ने दिलाई मुक्ति', Bihar में बोले Amit Shah, भ्रष्टाचारियों को हर हाल में जाना होगा जेल


सिंह ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, "मैं पूछना चाहता हूं कि क्या उस द्वीप पर कोई रहता है।" गिरफ्तार किए गए भारतीय मछुआरों के वहां जाने के मुद्दे के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस नेता ने कहा, 'मोदीजी बिना किसी सिर-पूंछ के बकवास करते हैं।' दिग्विजिय सिंह द्वारा कच्चातिवू मुद्दे को दरकिनार करने के तुरंत बाद, भाजपा ने कांग्रेस पार्टी की कड़ी आलोचना की और दावा किया कि श्रीलंका को दिए गए भारतीय क्षेत्र के बारे में उसके नेताओं की टिप्पणियां पार्टी की मानसिकता को दर्शाती हैं। भगवा पार्टी ने आगे कांग्रेस से ऐसे असंवेदनशील बयानों के लिए तमिल मछुआरों से बिना शर्त माफी मांगने की मांग की।


कच्चाथीवू पर उनकी टिप्पणी के लिए दिग्विजिया सिंह की आलोचना करते हुए, तमिलनाडु भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई ने एक्स को लिखा, "कांग्रेस नेताओं को हमारी क्षेत्रीय अखंडता से समझौता करने और हमारे तमिल मछुआरों के जीवन को खतरे में डालने के लिए कोई अपराधबोध नहीं है।" उन्होंने कहा कि अक्साई चीन के लिए वहां घास का एक तिनका भी नहीं उगता और कच्चाथीवू के लिए 'वहां कौन रहता है' यह कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाता है। 

 

इसे भी पढ़ें: Prajatantra: चुनावी समर में सियासी अखाड़े का मुद्दा बना चीन, क्या पलट पाएगी बाजी?


अभिनेत्री और हिमाचल प्रदेश के मंडी से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार कंगना रनौत ने भी दिग्विजय सिंह के सवाल का जवाब दिया और कहा कि इसी मानसिकता के कारण कांग्रेस शासन में देश के दूरदराज के इलाकों में विकास नहीं हो सका. कंगना रनौत ने एक्स पर पोस्ट किया, "अक्साई चिन को बंजर भूमि कहने की नेहरूजी की सोच अभी भी कांग्रेस में जीवित है।" किरेन रिजिजू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की भी यही मानसिकता है। जिस तरह नेहरू ने चीन द्वारा अक्साई-चिन छीनने को उचित ठहराया था, उसी तरह दिग्विजय सिंह जी ने कांग्रेस द्वारा श्रीलंका को द्वीप दान करने को सही ठहराया है, यह कहकर कि "वहां घास का एक तिनका भी नहीं उगता।"

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election: पांचवें चरण के लिए चुनाव प्रचार समाप्त, 49 लोकसभा सीटों पर सोमवार को होगा मतदान

Weekly Love Horoscope For 20 To 26 May 2024 | साप्ताहिक प्रेम राशिफल, तुला और कन्या राशि वालों के लिए आने वाला चुनौतीपूर्ण सप्ताह

अपने वोट बैंक के लिए देश के साथ समझौता कर रही ममता बनर्जी, शाहजहां शेख के केस में चुप्पी पर जेपी नड्डा ने उठाए सवाल

भाग्यशाली राशि पार्टनर: राशि चक्र के अनुसार इन 9 जोड़ों का वैवाहिक जीवन सुखी है, क्या इनमें आपका पार्टनर है?