दिलीप कुमार और सायरा बानो नहीं मनाएंगे अपनी 54वीं शादी की सालगिरह, जानें क्या है वजह?

By रेनू तिवारी | Oct 09, 2020

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार और उनकी पत्नी सायरा बानो खान इस साल अपनी 54 वीं शादी की सालगिरह नहीं मना रहे हैं। 97 वर्षीय अभिनेता ने हाल ही में भाइयों एहसान खान और असलम खान को खो दिया और यह एक बड़ा कारण है कि दंपति अपनी शादी का जश्न मनाने से दूर रहेंगे। सायरा बानो खान के एक संदेश को अभिनेता के ट्विटर हैंडल पर साझा किया गया, जिसमें लिखा गया है, 11 अक्टूबर मेरे जीवन में हमेशा सबसे खूबसूरत दिन होता है। दिलीप साहब ने इस दिन मुझसे शादी की और मेरे सपनों को साकार किया। इस साल, हम जश्न नहीं मना रहे हैं। आप सभी जानते हैं कि हमने अपने दो भाइयों अहसान भाई और असलम भाई को खो दिया है।

 

इसे भी पढ़ें: ड्रग्स मामले में सारा अली खान से पूछताछ के बाद भाई इब्राहिम ने शेयर की ये हॉलीडे की तस्वीर

सायरा बानो ने आगे लिखा, कोरोनावायरस महामारी के कारण लगभग सभी का जीवन प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित हुआ है। सायरा बानो ने सभी से एक दूसरे की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करने का आग्रह किया। कोविद -19 महामारी के कारण अभूतपूर्व उथल-पुथल ने कई लोगों की जान ले ली है और कई परिवारों में दुःख पैदा किया है। वर्तमान परिस्थितियों में, हम आप सभी, हमारे प्यारे दोस्तों, एक-दूसरे की सुरक्षा और भलाई के लिए प्रार्थना करने का अनुरोध करते हैं। ईश्वर हम सबके साथ रहे। सुरक्षित रहें।  

 

अगस्त में दिलीप कुमार ने ट्विटर पर असलम खान के निधन की खबर की पुष्टि की। उन्होंने कोरोनवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। दिलीप साहब के सबसे छोटे भाई, असलम खान, का  मुंबई के लीलावती अस्पताल में निधन हो गया था। 

 

दिलीप कुमार को सर्वश्रेष्ठ फिल्मों जैसे मुगल-ए-आजम, नया डौर, कोहिनूर, राम और श्याम जैसी फिल्मों में उनके अभिनय के लिए जाना जाता है। उनकी आखिरी फिल्म उपस्थिति 1998 की फिल्म किला में थी, जिसमें अभिनेता की दोहरी भूमिका थी।

 


प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज